BPSC 68th Prelims Exam 2023 से पहले जरूर पढ़ लें ये गाइडलाइन्स, जानें कब तक मिलेगी परीक्षा केंद्र में एंट्री
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1565670

BPSC 68th Prelims Exam 2023 से पहले जरूर पढ़ लें ये गाइडलाइन्स, जानें कब तक मिलेगी परीक्षा केंद्र में एंट्री

BPSC 68th Prelims 2023: बिहार लोक सेवा आयोग की ओर से बीपीएससी 68वीं प्रारंभिक परीक्षा 2023 की तारीख का एलान कर दिया गया है.  आयोग 12 फरवरी 2023 को परीक्षा का आयोजन करने जा रही है. इस परीक्षा का आयोजन राज्य भर में बनाए गए विभिन्न परीक्षा केंद्र पर की जाएगी.

BPSC 68th Prelims Exam 2023 से पहले जरूर पढ़ लें ये गाइडलाइन्स, जानें कब तक मिलेगी परीक्षा केंद्र में एंट्री

पटना: BPSC 68th Prelims 2023: बिहार लोक सेवा आयोग की ओर से बीपीएससी 68वीं प्रारंभिक परीक्षा 2023 की तारीख का एलान कर दिया गया है.  आयोग 12 फरवरी 2023 को परीक्षा का आयोजन करने जा रही है. इस परीक्षा का आयोजन राज्य भर में बनाए गए विभिन्न परीक्षा केंद्र पर की जाएगी. वहीं परीक्षा में शामिल होने वाले उम्मीदवारों के लिए आयोग ने एक जरूरी नोटिस जारी किया है. जिसे उम्मीदवार आयोग की आधिकारिक वेबसाइट bpsc.bih.nic.in पर जाकर देख सकते हैं. इस नोटिस में उम्मीदवारों को आयोग की तरफ से परीक्षा से जुड़े विभिन्न दिशा-निर्देश दिए गए हैं.

11 बजे से पहले प्रवेश

जारी नोटिस के अनुसार परीक्षा में शामिल होने के लिए जाने वाले सभी उम्मीदवारों को परीक्षा हॉल में आवेदन पत्र में भरे गए मूल फोटो पहचान प्रमाण को ले जाना होगा. इसके साथ ही अभ्यर्थियों को सुबह 11 बजे से पहले परीक्षा केंद्र में प्रवेश पर करना होगा. किसी भी उम्मीदवार को निर्धारित समय के बाद पर आयोग उसे परीक्षा केंद्र में प्रवेश नहीं करने देगा. वहीं, परीक्षा में वस्तुनिष्ठ सवाल पूछे जाएंगे और हर गलत सवाल के लिए अंक भी काटे जाएंगे. प्रत्येक गलत जवाब के लिए ¼वां अंक काटा जाएगा.

इन चीजों को अनुमति नहीं

वहीं परीक्षा हॉल के अंदर उम्मीदवार मार्कर, सफेद द्रव, ब्लेड या इरेजर को ओएमआर शीट पर उपयोग करने के लिए नहीं लेकर जा सकते हैं. इसके साथ ही परीक्षा केंद्र में अभ्यर्थियों को कोई भी इलेक्ट्रॉनिक डिवाइस मोबाइल, इलेक्ट्रॉनिक पेन, पेपर,  ब्लूटूथ, स्मार्ट वॉच आदि लेकर जाने की अनुमति नहीं है. परीक्षा कक्ष में इलेक्ट्रॉनिक डिवाइस के साथ पकड़े गए उम्मीदवारों को इस परीक्षा के साथ ही आगामी पांच सालों के लिए बीपीएसी की किसी भी परीक्षा में शामिल नहीं होने दिया जाएगा.

ऐसे चेक करें नोटिस

उम्मीदवार सबसे पहले विभाग की आधिकारिक साइट पर जाएं.

इसके बाद होम पेज पर दिख रहे परीक्षा से जुड़े नोटिस के लिंक पर क्लिक करें.

अब आपके सामने नोटिस पेज खुल जाएगा.

इस पेज को उम्मीदवार डाउनलोड करें.

उम्मीदवार इस पेज का प्रिंट निकाल लें.

ये भी पढ़ें- Women's T20 WC 2023: आज से महिला टी20 वर्ल्ड कप की शुरूआत, जानें ‘वूमेन इन ब्लू’ का पूरा शेड्यूल

Trending news