BPSC 68th Prelims Exam 2022: बीपीएससी में बढ़ाई गई पदों की संख्या, ऐसे करें तुरंत आवेदन
Advertisement

BPSC 68th Prelims Exam 2022: बीपीएससी में बढ़ाई गई पदों की संख्या, ऐसे करें तुरंत आवेदन

BPSC 68th Prelims Exam 2022: बिहार लोक सेवा आयोग की तैयारी कर रहे युवाओं के लिए बड़ी खबर है. योग ने 68वीं प्रारंभिक परीक्षा के माध्यम से कई पदों के लिए आवेदन मांगे हैं.

 (फाइल फोटो)

Patna: BPSC 68th Prelims Exam 2022: बिहार लोक सेवा आयोग की तैयारी कर रहे युवाओं के लिए बड़ी खबर है. योग ने 68वीं प्रारंभिक परीक्षा के माध्यम से कई पदों के लिए आवेदन मांगे हैं. इसको लेकर आवेदन प्रक्रिया भी शुरू हो गई है.  इस बार सबसे ख़ास बात ये है कि आयोग ने इस बार भर्ती के लिए पदों की संख्या में भी बढ़ोतरी की है. इस संबंध में नोटिस जारी कर दिया गया है. 

ऐसे में इच्छुक और योग्य अभ्यर्थी इन पदों के लिए 10 जनवरी तक आधिकारिक वेबसाइट bpsc.bih.nic.in पर जाकर आवेदन कर सकते हैं. हालांकि इसके लिए अभ्यर्थियों को लेट फीस भरनी होगी. बता दें कि आवेदन करने की लास्ट डेट 30 दिसंबर थी.

इतने पदों में हुई बढ़ोतरी 

बीपीएससी ने 68वी प्रारंभिक एग्जाम के लिए 43 पद बढ़ाने का फैसला किया है. इसके बाद कुल पदों की संख्या 324 हो गई है. ये सभी 43 पद डिजास्टर मैनेजमेंट विभाग में बढ़ाएं गए हैं. बिहार 68वीं सीसीई प्रीलिम्स परीक्षा 12 फरवरी, 2023 को आयोजित होगी. 

जानें कितनी होगी फीस 

इस एग्जाम में शामिल होने के लिए सामान्य वर्ग के उम्मीदवारों को 600 रूपये शुल्क देना होगा. इसके अलावा एससी एसटी कैटेगरी के लिए 150 रूपये शुल्क निर्धारित हैं. एग्जाम में सफल होने वाले बीपीएससी 68वीं सीसीई मेंस के लिए शॉर्टलिस्ट होंगे. 

ऐसे करें आवेदन 

उम्मीदवार सबसे पहले बीपीएससी की आधिकारिक साइट onlinebpsc.bihar.gov.in पर जाएं.
इसके बाद वो 68वें सीसीई लिंक पर क्लिक करें.
फिर वो अपना आवेदन पत्र भरें और आवेदन शुल्क भी दे दें.
इसके बाद वो अपना फॉर्म सबमिट पर कर सकते हैं.
उम्मीदवार इसकी एक हार्ड कॉपी जरुर डाउनलोड करें. 

Trending news