झारखंड में बीजेपी ने चलाया खुद का सदन, भानु प्रताप शाही बनें विधानसभा अध्यक्ष!
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1288022

झारखंड में बीजेपी ने चलाया खुद का सदन, भानु प्रताप शाही बनें विधानसभा अध्यक्ष!

झारखंड विधानसभा अध्यक्ष ने मंगलवार को बीजेपी के चार विधायकों को सदन से निलंबित कर दिया था, जिसके बाद आज भी भाजपा सदस्यों ने सदन में हंगामा किया.

 

सदन की कार्यवाही शुरू होते ही भाजपा के अन्य सदस्यों ने विरोध जताया.

रांची: झारखंड विधानसभा के मॉनसून सत्र के चौथे दिन बुधवार को अजीबोगरीब नजारा रहा. भारतीय जनता पार्टी के सदस्यों ने सदन का बहिष्कार करने के बाद विधानसभा की पोर्टिको में समानांतर सदन चलाया. भाजपा के सभी सदस्यों ने गेरूआ कपड़ा पहन रखा था. 

समानांतर सदन में उन्होंने मंगलवार को सदन में हंगामा करनेवाले भाजपा के चार विधायकों को निलंबित करने की स्पीकर की कार्रवाई का विरोध किया. सनद रहे कि मंगलवार को भ्रष्टाचार के मुद्दे पर मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन (Hemant Soren) से इस्तीफे की मांग को लेकर भाजपा सदस्यों ने जब जोरदार हंगामा किया, तो स्पीकर ने पहले उन्हें चेतावनी दी और इसके बाद चार भाजपा विधायकों भानु प्रताप शाही, ढुल्लू महतो, जयप्रकाश भाई पटेल और रणधीर सिंह को 4 अगस्त तक के लिए निलंबित कर दिया. 

'आपको जितना हंगामा करना है, कर लें...
इस मुद्दे पर बुधवार को सदन की कार्यवाही शुरू होते ही भाजपा के अन्य सदस्यों ने विरोध जताया और चारों विधायकों का निलंबन वापस लेने की मांग की. इधर स्पीकर ने यह कहते हुए कार्यवाही जारी रखी कि आपको जितना हंगामा करना है, कर लें.

भानु प्रताप शाही बनें विधानसभा अध्यक्ष!
इसपर नाराज भाजपा विधायक सदन का बायकॉट करते हुए बाहर आ गये और समानांतर सदन चलाने लगे. भानु प्रताप शाही ने एक प्लास्टिक की कुर्सी पर बैठकर खुद को स्पीकर घोषित कर दिया. 

हर-हर महादेव और जय श्रीराम का लगा नारा
इस दौरान विधायकों ने भ्रष्टाचार, मुख्यमंत्री के विधायक प्रतिनिधि और सलाहकार पर ईडी की कार्रवाई जैसे मुद्दे पर सरकार का मजाक उड़ाया. बीच-बीच में हर-हर महादेव और जय श्रीराम का नारा लगाते रहे.

बीजेपी विधायकों ने दिया धरना
इसके पहले भाजपा के निलंबित चारों विधायकों ने सदन के बाहर पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी की मूर्ति के समक्ष कुछ देर तक धरना दिया और सरकार के विरुद्ध जमकर नारेबाजी की.

(आईएएनएस)

Trending news