Bihari Food: अब ट्रेन में ले सकेंगे दही-चूड़ा का आनंद, रेलवे के मेन्यू में ये बिहारी खाना भी होगा शामिल
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1745032

Bihari Food: अब ट्रेन में ले सकेंगे दही-चूड़ा का आनंद, रेलवे के मेन्यू में ये बिहारी खाना भी होगा शामिल

बिहार के लोगों के लिए दही-चूड़ा हो या मनेर का लड्डू, मखाने का खीर हो या मछली चावल उनके आहार का विशेष हिस्सा माना जाता है. आपको बता दें कि बिहार के लोगों को अब अपने इन बिहारी फूड्स का मजा ट्रेन में भी मिलेगा. मतलब चलती ट्रेन में भी बिहारी अब इन खानों का मजा ले सकेंगे.

(फाइल फोटो)

Bihari Food: बिहार के लोगों के लिए दही-चूड़ा हो या मनेर का लड्डू, मखाने का खीर हो या मछली चावल उनके आहार का विशेष हिस्सा माना जाता है. आपको बता दें कि बिहार के लोगों को अब अपने इन बिहारी फूड्स का मजा ट्रेन में भी मिलेगा. मतलब चलती ट्रेन में भी बिहारी अब इन खानों का मजा ले सकेंगे. भारतीय रेलवे के इंडियन रेलवे कैटरिंग एंड टूरिज्म कॉरपोरेशन (IRCTC) अब इसके लिए पूरी तैयारी कर चुकी है. IRCTC की तरफ से अब मेन्यू में बदलाव किए जाने की तैयारी है. 

ये भी पढ़ें- आपकी हथेली में भी तो नहीं बन रहा क्रास का निशान, जान लीजिए क्या है संकेत?

मतलब IRCTC अब लंबी दूसरी की ट्रेनों में भी लोकल खाने की व्यवस्था यात्रियों के लिए करनेवाली है. मतलब ट्रेन जिस गंतव्य से चलेगी वहां का स्थानीय खाना उसके मेन्यू में शामिल होगा, इसके साथ ही यात्रियों के लिए मोटे अनाज का भोजन भी परोसा जाएगा.  IRCTC ने इसका ट्रायल तेजस ट्रेन जो राजेंद्र नगर पटना से नई दिल्ली जाती है उसमें शुरू कर दिया है. ॉ

ये भी पढ़ें- दिल्ली में हुई भाजपा की बैठक, बिहार में एनडीए घटक दलों के बीच क्यों मचा हंगामा?

इस ट्रेन में ट्रायल के जरिए यात्रियों का इन खानों को लेकर कैसा रिस्पांस रहता है इसको चेक किया जा रहा है. वैसे अभी तक इसको लेकर जो बातें सामने आई है उसी मानें तो लोगों को ये खाने बेहद पसंद आ रहे हैं ऐसे में रेलवे को अगर ये सही लगता है तो IRCTC जल्द ही ट्रेन में सफर करनेवाले अन्य यात्रियों के लिए यह व्यंजन उपलब्ध कराएगी. वैसे बिहार से चलनेवाली ट्रेनों में मनेर के लड्डू, मखाने की खीर, मछली चावल और दही-चूड़ा परोसने का प्रबंध किया जाएगा. इसके साथ ही शुगर फ्री खाने को उपलब्ध कराए जाने पर विचार किया जा रहा है. 

ये भी पढ़ें- घर में रूक गई है सबकी उन्नति तो इस दिशा में लगाएं मोर पंख, फिर देखें चमत्कार!

Trending news