Bihar Weather Update: बिहार में तेजी से बदल रहा मौसम का मिजाज, पछुआ हवाओं ने बढ़ाई कंपकंपी
Advertisement

Bihar Weather Update: बिहार में तेजी से बदल रहा मौसम का मिजाज, पछुआ हवाओं ने बढ़ाई कंपकंपी

Bihar Weather Update: पहाड़ी राज्यों में लगातार हो रही बर्फबारी का असर देश के मैदानी इलाकों में देखने को मिल रहा है. पहाड़ों पर बर्फबारी से ठंड बढ़ने लगी है. ठंड का असर उत्तर भारत में दिखने लगा है.

Bihar Weather Update: बिहार में तेजी से बदल रहा मौसम का मिजाज, पछुआ हवाओं ने बढ़ाई कंपकंपी

पटना: Bihar Weather Update: पहाड़ी राज्यों में लगातार हो रही बर्फबारी का असर देश के मैदानी इलाकों में देखने को मिल रहा है. पहाड़ों पर बर्फबारी से ठंड बढ़ने लगी है. ठंड का असर उत्तर भारत में दिखने लगा है. दिल्ली, बिहार, झारखंड, यूपी, उत्तराखंड, जम्मू और कश्मीर सहित उत्तर भारत के कई राज्यों में तापमान में तेजी से गिरावट देखने को मिल रही है. इसके अलावा इन रोज्यों में शीतलहर भी अब लोगों को परेशान करने लगी है. मौसम विभाग के अनुसार उत्तर भारत में अगले दो-तीन दिनों में तापमान में और गिरावट होने की संभावना है.

पछुआ हवाओं ने बढ़ाई कंपकंपी

बिहार में पछुआ हवा का प्रकोप बढ़ने के कारण ठंड बढ़ने लगी है. राजधानी पटना, मुजफ्फरपुर, सीतामढ़ी और पूर्वी चंपारण समेत राज्य ते कई जिलों में तापमान में अचानक गिरावट देखने को मिल रही है. जिसके चलते लोग कांपने लगे हैं. आने वाले दिनों में राज्य में कंपकंपी और बढ़ने की संभानवा है. इन दिनों राज्य के तापमान में लगातार उतार चढ़ाव देखने को मिल रहा है. राज्य में औसत न्यूनतम तापमान 10 से 14 डिग्री सेल्सियस के बीच रहने की संभावना जता ई गईहै. मौसम विभाग का कहना है कि अगले तीन दिनों तक राज्य में न्यूनतम तापमान में लगभग दो से तीन डिग्री तक गिरावट होने की संभावना है. वहीं, गुरुवार के दिन भी राज्य के ज्यादातर हिस्सों में कोहरा छाया रहा. हालांकि दिन के समय राज्य में मौसम सामान्य बना रहेगा.

ये भी पढ़ें- Petrol Diesel Price Today: पेट्रोल डीजल के दामों में दो दिनों से नहीं हुआ कोई बदलाव, जानें आपके शहर में आज का भाव

देश के कई राज्यों में बारिश

वहीं मौसम विभाग की मानें तो देश के दक्षिणी हिस्से के कई राज्यों बारिश की संभावना बनी हुई है. शनिवार यानी आज तमिलनाडु, अंडमान और निकोबार द्वीप समूह और केरल के कुछ हिस्सों में हल्की बारिश के साथ एक या दो स्थानों पर मध्यम बारिश के आसार हैं. जिसका असर देश के अन्य राज्यों के तापमान में भी देखने को मिलेगा.

Trending news