Bihar Weather Update: बिहार में भारी बारिश की संभावना, वज्रपात को लेकर अलर्ट जारी
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1354987

Bihar Weather Update: बिहार में भारी बारिश की संभावना, वज्रपात को लेकर अलर्ट जारी

मौसम विभाग के ताजा अपडेट के अनुसार शनिवार की सुबह राजधानी पटना समेत कई इलाकों में बादल छाए रहेंगे और मध्यम बारिश की संभावना बनी हुई है.  मौसम विभाग के पूर्वानुमान के अनुसार राज्य में अगले दो से तीन दिनों तक बारिश के आसार बने हुए है. 

 

(फाइल फोटो)

Patna: बिहार में बीते दिनों से लगातार बारिश हो रही है. जिसके कारण मौसम सुहाना बना हुआ है. दक्षिण पश्चिम मानसून सक्रिय होने के कारण कई इलाकों में बारिश हो रही है. शुक्रवार के दिन भी राज्य के कई हिस्सों में बारिश दर्ज की गई. वहीं, मौसम विभाग के ताजा अपडेट के अनुसार शनिवार की सुबह राजधानी पटना समेत कई इलाकों में बादल छाए रहेंगे और मध्यम बारिश की संभावना बनी हुई है.  मौसम विभाग के पूर्वानुमान के अनुसार राज्य में अगले दो से तीन दिनों तक बारिश के आसार बने हुए है. 

कई इलाकों में बारिश के साथ वज्रपात की संभवना
राज्य में बीते दिनों से लगातार बारिश ने लोगों को और किसानों को राहत दी है. जिसके कारण धान की खेती में सुधार हुआ है. मौसम विभाग के अनुसार मध्य प्रदेश में बने कम दबाव के क्षेत्र के कारण इस प्रकार के हालात बने हुए है. मौसम विभाग ने शनिवार को लेकर अलर्ट जारी किया है. शनिवार के दिन राज्य के कई जिलों में मध्यम बारिश के साथ वज्रपात की संभावना है. जिसमें दरभंगा, मधुबनी, सहरसा, शिवहर, सीतामढ़ी, सुपौल जिले शामिल हैं. जिसको लेकर अलर्ट जारी किया गया है. इसके अलावा लोगों से घरों में रहने की अपील की है. पेड़ों और खंभों से दूर रहने को कहा गया है. 

तापमान में आई गिरावट
शनिवार के दिन कई इलाकों में तापमान में गिरावट आई है. आज के दिन राज्य में अधिकतम तापमान 31 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया है और न्यूनतम तापमान 26 डिग्री सेल्सियस तापमान दर्ज किया गया है. हालांकि आज भी राज्य के कई इलाकों में लगातार बारिश के आसार है. वहीं, मौसम विभाग के अनुसार राज्य में अगले 48 घंटों तक बारिश की संभावना बनी हुई है. इस बारिश के कारण किसानों को राहत मिली है. 

ये भी पढ़िये: Petrol Diesel Price Today: पेट्रोल डीजल के नए दाम हुए जारी, जानें बिहार में लेटेस्ट रेट

Trending news