Bihar Weather Update: बिहार में सताने लगी गर्मी, वसंत ऋतु में बढ़ी सूरज की तपिश, जानें मौसम का ताजा अपडेट
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1578863

Bihar Weather Update: बिहार में सताने लगी गर्मी, वसंत ऋतु में बढ़ी सूरज की तपिश, जानें मौसम का ताजा अपडेट

Bihar Weather Update: वसंत ऋतु में बिहार के मौसम ने अचानक से करवट ले ली है. अभी फरवरी का महीना चल रहा है लेकिन राज्य में अभी से ही लोगों को गर्मी का एहसास होने लगा है. मौसम विभाग कहना है कि प्रदेश में गर्मी की रफ्तार अब बढ़ेगी. इसके साथ ही राज्य में ठंड की वापसी अब नहीं होने वाली है.

Bihar Weather Update: बिहार में सताने लगी गर्मी, वसंत ऋतु में बढ़ी सूरज की तपिश, जानें मौसम का ताजा अपडेट

पटना:Bihar Weather Update: वसंत ऋतु में बिहार के मौसम ने अचानक से करवट ले ली है. अभी फरवरी का महीना चल रहा है लेकिन राज्य में अभी से ही लोगों को गर्मी का एहसास होने लगा है. मौसम विभाग कहना है कि प्रदेश में गर्मी की रफ्तार अब बढ़ेगी. इसके साथ ही राज्य में ठंड की वापसी अब नहीं होने वाली है. मौसम विभाग के मुताबिक राज्य के हवा के रूख में अब बदलाव हो रहा है. जिसके चलते राज्य के अधिकतम और न्यूनतम तापमान में बढ़ोतरी देखने को मिल रही है. उत्तर दिशा से आने वाली हवाओं के साथ पश्चिम की शुष्क और गर्म हवाएं भी राज्य में आने लगी है.

वसंत ऋतु में बढ़ी सूरज की तपिश

मौसम विशेषज्ञ की मानें तो अगले तीन दिनों तक उत्तर बिहार के कई जिलों में आसमान साफ रहेगा और मौसम भी शुष्क बना रहेगा. हालांकि, 21-22 फरवरी के आसपास आसमान में बादल छाए रह सकते हैं. इस दौरान अधिकतम तापमान में बढ़कर 28 से 30 डिग्री सेल्सियस के बीच और न्यूनतम तापमान में भी 3-4 डिग्री सेल्सियस की बढ़ोतरी होने के साथ 14-16 डिग्री सेल्सियस के बीच रह सकता है. इस अवधि में पछुया हवा औसतन 4-6 किमी प्रति घंटा की रफ्तार से चलने का अनुमान है. वहीं सुबह के समय आर्द्रता 85 से 90 प्रतिशत तथा दोपहर में 55 से 60 प्रतिशत रहने की संभावना है.

बिहार में सताने लगी गर्मी

पिछले 24 घंटे में बिहार में सबसे अधिक तापमान मोतिहारी में 31 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया गया. वहीं राजधानी पटना का अधिकतम तामपान 30.5 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया गया. गया का 29.8, पूर्णिया का 29.7, सारण का 29.8, भागलपुर का 29.6, और मुजफ्फरपुर का 29.6 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. भागलपुर का 27 डिग्री, औरंगाबाद का 28.4, सुपौल का अधिकतम तापमान 30.2, अररिया का 30.2, समस्तीपुर का 29.5 डिग्री रहा.

ये भी पढ़ें- Gold Silver Price: बिहार में सोने की कीमतों में स्थिरता, जानें आज के लेटेस्ट दाम

Trending news