Bihar Weather Update: बिहार के कई जिलों में बारिश की संभावना, मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2128583

Bihar Weather Update: बिहार के कई जिलों में बारिश की संभावना, मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट

Bihar Weather Update: फरवरी महीने अब तक खत्म होने वाला है. आने वाले दिनों में बिहार के मौसम में फिर से बदलाव होने वाला है. बिहार में एक बार फिर से बारिश होने की संभावना है. 

(फाइल फोटो)

Patna: Bihar Weather Update: फरवरी महीने अब तक खत्म होने वाला है. आने वाले दिनों में बिहार के मौसम में फिर से बदलाव होने वाला है. बिहार में एक बार फिर से बारिश होने की संभावना है. बिहार के कुछ जिलों में 25 फरवरी को भी हल्की बारिश हुई थी. आने वाले 48 घंटों में राज्य के कई जिलो में बारिश हो सकती है. 28 फरवरी के बाद से बिहार में मौसम साफ होने लगेगा.पश्चिमी विक्षोभ की वजह से बिहार में इस समय हो रही है. 

लगातार हो रही है बारिश 

मौसम विभाग के अनुसार, 26 फरवरी से एक ताजा पश्चिमी विक्षोभ पश्चिमी हिमालय क्षेत्र को प्रभावित कर सकता है, जिसका असर बिहार में भी देखने को मिलेगा. इस दौरान राज्य में बारिश हो सकती है. राज्य में लगातार बारिश हो रही है.  25 फरवरी को जमुई जिले के चकाई, झाझा, सोनो, सिकंदरा, लक्ष्मीपुर, नवादा जिले के रजौली और नवादा में, बांका जिला के बौसी, चांदन, धौरैया और कटोरिया में बारिश हुई है. इसके अलावा 27 फरवरी को राजधानी पटना सहित 14 जिलों में बारिश की संभावना हैं. 

तापमान में हो रहा है बदलाव 

बारिश की वजह से तापमान में उतार चढ़ाव जारी है. 25 फरवरी को बिहार का सर्वाधिक अधिकतम तापमान मधुबनी में दर्ज किया है. मधुबनी का अधिकतम तापमान 29.3°C दर्ज किया गया है. इसके अलावा सबसे कम न्यूनतम तापमान मोतिहारी का रहा. यहां न्यूनतम तापमान 7.5°C रहा. वहीं अधिकतर  जिलों में रात्रि का तापमान 12°C से 16°C के बीच रहा है. बदलते हुए मौसम की वजह से आप को सेहत का ध्यान रखने की जरूरत है. इस दौरान आप को बुखार और खांसी हो सकती है. अगर इस दौरान आप की तबियत ख़राब होती है तो आप डॉक्टर को दिखा सकते हैं.

Trending news