Bihar Weather Update: बिहार में तेज हवाओं ने बढ़ाई कनकनी, मौसम विभाग ने कहा- 5 महीने रहेगी गर्मी
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1571027

Bihar Weather Update: बिहार में तेज हवाओं ने बढ़ाई कनकनी, मौसम विभाग ने कहा- 5 महीने रहेगी गर्मी

Bihar Weather Report: बिहार में बीते दो-तीन दिनों से मौसम में बदलाव देखने को मिल रहा है. तेज हवाओं ने राज्य में कनकनी को बढ़ा दिया है. मौसम विभाग का कहना है कि राज्य में आज भी तेज और ठंड़ी हवाएं चलेंगी. राज्य के 19 शहरों में ठंड़ी हवाओं के चलते न्यूनतम तापमान में गिरावट देखने को मिली है.

Bihar Weather Update: बिहार में तेज हवाओं ने बढ़ाई कनकनी, मौसम विभाग ने कहा- 5 महीने रहेगी गर्मी

पटना: Bihar Weather Report: बिहार में बीते दो-तीन दिनों से मौसम में बदलाव देखने को मिल रहा है. तेज हवाओं ने राज्य में कनकनी को बढ़ा दिया है. मौसम विभाग का कहना है कि राज्य में आज भी तेज और ठंड़ी हवाएं चलेंगी. राज्य के 19 शहरों में ठंड़ी हवाओं के चलते न्यूनतम तापमान में गिरावट देखने को मिली है. वहीं मंगलवार के मौसम की बात करें तो राज्य के कई इलाकों में आज पछुआ हवा चलने के आसार हैं. अगले 48 घंटों में राज्य के न्यूनतम तापमान में दो से पांच डिग्री तक की बढ़ोतरी हो सकती है. फिलहाल पूरे सूबे में पारा में इसी तरह उतार-चढ़ाव देखने को मिलेगा.

तेज हवाओं ने बढ़ाई कनकनी
मौसम विज्ञान केंद्र पटना के अनुसार पिछले 24 घंटे में राजधानी का न्यूनतम तापमान 6.5 डिग्री लुढ़का है. राज्य में सबसे अधिक न्यूनतम तापमान में गिरावट राजधानी पटना में ही देखने को मिली है. पटना सहित राज्य के कई जिलों में 20 से 30 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से हवाएं चलीं. मौसम विभाग की मानें तो राज्य के न्यूनतम तापनान में अभी एक-दो दिन तक गिरावट देखी जा सकती है.

5 महीने रहेगी गर्मी
बीते 24 घंटे के दौरान राज्य के तापमान की अगर बात करें तो कई जिलों में तापमान में गिरावट तो देखी गई है लेकिन कई जिले का न्यूनतम तापमान 10 डिग्री के नीचे भी रिकॉर्ड किया गया है. सीतामढ़ी में सबसे कम तापमान 8.2 डिग्री सेल्सियस रहा. वहीं मौसम विभाग का कहना है कि इस साल बिहार में पांच महीने गर्मी पड़ने के आसार है. बिहार में मार्च से ही लू चलने के आसार हैं. वहीं फरवरी के अंत में पतझड़ शुरू होगा. 

ये भी पढ़ें- बीजेपी विधायक के बेटे ने की खुदकुशी, दिल्ली में करता था प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी, जानें पूरा मामला

Trending news