Bihar Weather Update: बिहार में शीतलहर को लेकर येलो अलर्ट, मौसम विभाग ने दी चेतावनी
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1531630

Bihar Weather Update: बिहार में शीतलहर को लेकर येलो अलर्ट, मौसम विभाग ने दी चेतावनी

Bihar Weather Update: बिहार में ठंड की दूसरी लहप की शुरुआत हो चुकी है. पिछले 2 दिनों तक मौसम में सुधार होने के बाद सूबे में फिर से ठंड में वृद्धि हुई है.

Bihar Weather Update: बिहार में शीतलहर को लेकर येलो अलर्ट, मौसम विभाग ने दी चेतावनी

पटना:Bihar Weather Update: बिहार में ठंड की दूसरी लहप की शुरुआत हो चुकी है. पिछले 2 दिनों तक मौसम में सुधार होने के बाद सूबे में फिर से ठंड में वृद्धि हुई है. प्रदेश के मौसम को बर्फीली प्रभाव लेकर पहुंची पछुआ हवा और उत्तर पछुआ हवाओं ने बदल दिया है.  राज्य के 38 जिलों में मौसम विभाग ने घने कोहरे और शीत लहर को लेकर येलो अलर्ट जारी किया है. वहीं राज्य के 18 शहरों के न्यूनतम तापमान में सोमवार को कमी आई हैं. फोरबिसगंज, किशनगंज और पश्चिमी चंपारण को छोड़कर पूरे राज्य में न्यूनतम तापमान 10 डिग्री से नीचे रहा.

मौसम विभाग ने दी चेतावनी
दरअसल बिहार में इन दिनों लगातार तापमान गिर रहा है. बीते सोमवार को राजधानी पटना में न्यूनतम तापमान 8.1 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. जबकि भागलपुर का सबौर राज्य का सबसे ठंडा रहा, यहां का न्यूनतम तापमान 4.5 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया गया. वहीं गया का तापमान 5.5 डिग्री सेल्सियस, खगड़िया 6.6 डिग्री सेल्सियस, औरंगाबाद 7.1 डिग्री सेल्सियस, बांका 7.3 डिग्री सेल्सियस,  पश्चिमी चंपारण में 8.2 डिग्री, पूर्णिया में 8.3 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया है. मौसम विभाग ने चेतावनी जारी करते हुए कहा है कि बिहार के दक्षिणी भाग में सर्दी का ज्यादा असर दिखेगा. 

शीतलहर को लेकर येलो अलर्ट
मौसम विभाग ने राज्य के गया, बांका, मोतिहारी, भागलपुर, पूर्णिया, सारण सहित 38 जिलों में घने कोहरे और शीतलहर को लेकर येलो अलर्ट जारी किया गया है. बता दें कि राज्य के तापमान में एक बार फिर से गिरावट हो रही है. इस दौरान पूरे बिहार में उत्तर पश्चिम की तरफ से छह से आठ किलोमीटर प्रति घंटा की रफ्तार से बर्फीली हवाओं के वजह से कपकपी की स्थिति बनी रहेगी. पिछले 2 दिनों से राजधानी पटना में सुबह के समय हल्की धूप निकल रही थी और ठंड में भी कमी थी. लेकिन सोमवार को एक बार फिर से ठंड में थोड़ी बढ़ोतरी हुई है.

ये भी पढ़ें- Bihar Petrol Diesel Price: बिहार में पेट्रोल-डीजल के ताजा रेट जारी, एक क्लिक में यहां चेक करें अपने शहर के दाम

Trending news