Bihar Weather Update: मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट, 29 जनवरी तक पड़ेगी कड़ाके की सर्दी
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2077231

Bihar Weather Update: मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट, 29 जनवरी तक पड़ेगी कड़ाके की सर्दी

Bihar Weather Update: बिहार में शीतलहर का कहर जारी है. इस वजह से आम लोगों को काफी ज्यादा दिक्कत का सामना करना पड़ रहा है. इसी बीच आपदा प्रबंधन ने भी रेड अलर्ट जारी कर दिया है. उन्होंने सभी जिलों के डीएम को लेटर लिखकर कहा है कि इस दौरान वो सतर्क रहें.

(फाइल फोटो)

Patna: Bihar Weather Update: बिहार में शीतलहर का कहर जारी है. इस वजह से आम लोगों को काफी ज्यादा दिक्कत का सामना करना पड़ रहा है. इसी बीच आपदा प्रबंधन ने भी रेड अलर्ट जारी कर दिया है. उन्होंने सभी जिलों के डीएम को लेटर लिखकर कहा है कि इस दौरान वो सतर्क रहें. वहीं मौसम विभाग ने भी ठंड को लेकर चेतावनी जारी की है. मौसम विभाग ने कहा है कि 29 जनवरी तक बिहार में शीत लहर को प्रकोप रहेगा. विभाग ने इसका कारण पश्चिमी विक्षोभ को बताया है. 

मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट

मौसम विभाग ने जानकारी देते हुए बताया कि  पश्चिमी विक्षोभ की वजह से आने वाले समय में और ज्यादा सर्दी पड़ सकती है. अगले 5 दिनों तक राज्य के अधिकतर जिलों में कोहरे को प्रकोप देखने को मिलेगा. विभाग ने बच्चों और बुजुर्गों को ठंड से बचने की अपील की है. मौसम विभाग के अनुसार, इस समय राज्य के अधिकांश निचली क्षोभ मंडल के भागों के बर्फीली ठंडी और उत्तर पश्चिमी हवा को प्रवाह जारी है, जिस वजह से इस समय शीत दिवस जैसे हालात बने हुए हैं. ऐसे हालात 29 जनवरी तक रहेंगे. 

सावधानी बरतने की अपील 

मौसम विभाग ने लोगों को चेतावनी देते हुए कहा है कि वो इस समय सावधानी बरतें. उन्होंने बच्चों और बुजुर्गों को अपना विशेष ध्यान रखने को कहा है. ऐसे मौसम में वो गर्म कपड़े पहने और गर्म पेय पदार्थ ही पीयें. वहीं कोहरा अधिक होने पर यातायात नियमों का पालन करें. इसके अलावा मौसम विज्ञान केंद्र से जारी होने वाले बुलेटिन पर भी अपनी नजर बनाएं रखें. बढ़ती हुई ठंड को देखते हुए बच्चों के स्कूलों में छुट्टी कर दी गई है.  

Trending news