Bihar Weather Update: बिहार में होली से पहले होगा मौसम में बदलाव, अलर्ट जारी, सतर्क रहें किसान
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2155366

Bihar Weather Update: बिहार में होली से पहले होगा मौसम में बदलाव, अलर्ट जारी, सतर्क रहें किसान

Bihar Weather Update: बिहार में होली से पहले मौसम में एक बार फिर से बदलाव देखने को मिलेगा.  इस दौरान तापमान में बढ़ोतरी देखने को मिल सकती है. इसके अलावा पछुआ हवा का प्रवाह भी रहेगा. 15 मार्च के बाद से राज्य में पूर्वा हवा का असर देखने को मिलेगा.

(फाइल फोटो)

Patna: Bihar Weather Update: बिहार में होली से पहले मौसम में एक बार फिर से बदलाव देखने को मिलेगा.  इस दौरान तापमान में बढ़ोतरी देखने को मिल सकती है. इसके अलावा पछुआ हवा का प्रवाह भी रहेगा. 15 मार्च के बाद से राज्य में पूर्वा हवा का असर देखने को मिलेगा. धूल की वजह से लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ सकता है. इन हवाओं की वजह से आग लगने की घटना भी बढ़ सकती है. 

सुबह और शाम की सर्दी होगी खत्म 

मौसम विभाग के अनुसार, बिहार में 15 मार्च के बाद से सुबह और शाम की सर्दी भी खत्म हो जाएगी. लोगों को गर्म कपड़ों से निजत मिल जाएगी. हालांकि, किसानों को अपनी फसल का ध्यान रखने की सलाह दी गई है. अगर 15 मार्च के बाद तापमान में बढ़ोतरी होती है तो ऐसे हालात में हल्की सिंचाई करते रहें. इससे गेहूं कि फसल पर इसका असर नहीं होगा. 

बढ़ सकता हैं इन जिलों का तापमान 

मौसम विभाग ने जानकारी देते हुए बताया कि पटना सहित कई जिलों में तापमान में वृद्धि हो सकती है. इसके अलावा आने वाले दो दिनों में अधिकतम व न्यूनतम तापमान में दो से तीन डिग्री वृद्धि दर्ज की जा सकती है. पटना में अधिकतम तापमान में 0.9 डिग्री सेल्सियस वृद्धि हुई है, जिसके बाद यहां का अधिकतम तापमान 31.5 डिग्री सेल्सियस है. वहीं, न्यूनतम तापमान में 2 डिग्री की वृद्धि हुई है. पटना में न्यूनतम तापमान 8.5 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया है. 

मौसम में हो रहे बदलाव की वजह से आप को अपनी सेहत का भी ध्यान रखने की जरूरत ही. इस दौरान आपको तेज बुखार, सिरदर्द, गले में खराश-कफ, सीने में जकड़न, सांस लेने में घरघराहट या परेशानी हो सकती है. इसके अलावा लोगों में पेट दर्द, दस्त, उल्टी-मिचली व आंखों में खुजली-लालिमा की समस्या सामने आ रही है. 

Trending news