Bihar Weather Update: बिहार में इतने दिनों तक होगी झमाझम बारिश, IMD ने जारी किया अपडेट
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1746972

Bihar Weather Update: बिहार में इतने दिनों तक होगी झमाझम बारिश, IMD ने जारी किया अपडेट

Bihar Weather Update: बिहार के लोगों को जल्द ही गर्मी से राहत मिलने वाली है. मौसम विभाग की ओर से जारी किए गए अपडेट की मानें तो राज्य के किसी भी जिले में आज उष्ण लहर या भीषण गर्मी का अलर्ट नहीं जारी किया गया है.

Bihar Weather Update: बिहार में इतने दिनों तक होगी झमाझम बारिश, IMD ने जारी किया अपडेट

पटना: Bihar Weather Update: बिहार के लोगों को जल्द ही गर्मी से राहत मिलने वाली है. मौसम विभाग की ओर से जारी किए गए अपडेट की मानें तो राज्य के किसी भी जिले में आज उष्ण लहर या भीषण गर्मी का अलर्ट नहीं जारी किया गया है. साथ ही राज्य के तापमान में भी गिरावट देखने को मिलेगी.  मौसम विज्ञान केंद्र पटना (Meteorological Center Patna) के अनुसार राज्य में अगले एक से दो दिनों के दौरान दक्षिण पश्चिम मॉनसून के आगे बढ़ने के लिए अनुकूल परिस्थितियां बन रही हैं. जिसके चलते पूरे राज्य में वज्रपात और आंधी तूफान चलने की संभावना है.

राज्य में कुछ जिलों में 24 जून तक बारिश के साथ साथ वज्रपात और तेज आंधी (हवा की गति 40-50 किलोमीटर/घंटा) चलने की संभावना है. मौसम विभाग ने इसके कारण अगले चार दिनों तक जान माल की हानि होने के साथ-साथ निचले स्तर में जलजमाव, यातायात बाधित, बिजली सेवा बाधित होने की संभावना जताई है. ऐसी स्थिति में लोगों को घर से बाहर निकलते समय सतर्क रहने की सलाह दी गई है. बिहार के कई जिलों में बीते मंगलवार से तापमान में गिरावट देखने को मिल रहा है. राज्य के आठ जिलों में कल तापमान 40 डिग्री से ऊपर रहा.

मौसम विभाग के अनुसार राज्य के सभी जिलों में आज बुधवार (21 जून) को हल्की या मध्यम स्तर की बारिश का पूर्वानुमान है. पूर्णिया, कटिहार और किशनगंज जिले में भारी वर्षा के साथ वज्रपात एवं तेज हवा चलते की अलर्ट जारी किया गया है. राज्य के दक्षिण-पूर्व, उत्तर-पश्चिम और उत्तर-मध्य भाग्य के 17 जिलों में मध्यम स्तर की बारिश, मेघ गर्जन और वज्रपात की भी संभावना जताई गई है. वहीं अगर राजधानी पटना सहित दक्षिण-मध्य और दक्षिण-पश्चिम इलाकों की बात करें तो इन जिलों में बहुत हल्की या मध्यम स्तर की बारिश की संभावना है.

ये भी पढ़ें- International Yoga Day 2023 Wishes: 'योग अपनाएं, रोग भगाएं दूर...' योग दिवस के अवसर पर दोस्तों को भेजें शुभकामनाएं संदेश

Trending news