Bihar weather today: बिहार में तेजी से गिर रहा है तापमान, गया में पारा 11 डिग्री के नीचे
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1450473

Bihar weather today: बिहार में तेजी से गिर रहा है तापमान, गया में पारा 11 डिग्री के नीचे

Bihar ka Mausam, Weather Update: बिहार के मौसम में इन दिनों तेजी से बदलाव हो रहा है. प्रदेश में कुछ ही दिनों में शरीर को कंपाने वाली ठंड शुरू हो जाएगी. पछुआ और उत्तर पछुआ हवा की रफ्तार में तेजी आने से प्रदेश की राजधानी पटना सहित 16 जिलों के तापमान में गिरावट आई है.

Bihar weather today: बिहार में तेजी से गिर रहा है तापमान, गया में पारा 11 डिग्री के नीचे

पटना:Bihar Weather Update: बिहार के मौसम में इन दिनों तेजी से बदलाव हो रहा है. प्रदेश में कुछ ही दिनों में शरीर को कंपाने वाली ठंड शुरू हो जाएगी. पछुआ और उत्तर पछुआ हवा की रफ्तार में तेजी आने से प्रदेश की राजधानी पटना सहित 16 जिलों के तापमान में गिरावट आई है. बता दें कि प्रदेश में अभी उत्तर पछुआ हवा की गति 10-12 किमी प्रतिघंटा के करीब है. इसके प्रभाव से ठंड में बढ़ोतरी होने के साथ साथ औसत न्यूनतम पारे में भी आंशिक गिरावट की संभावना है. गया में तो न्यूनतम पारा 10.8 डिग्री तक आ गया है.

दो से तीन डिग्री गिरेगा पारा
दक्षिण और उससे सटे पश्चिम बिहार में अगले 48 घंटों में पारा दो से तीन डिग्री सेल्सियस तक गिरने का पूर्वानुमान जारी किया गया है. इधर बिहार के अधिकतर शहरों में पारा सामान्य से कम ही दर्ज किया गया है. जिसके चलते ठिठुरन में तेजी से बढ़ोतरी हो रही है. इस साल बिहार में ठंड जल्दी शुरू हुई है. हालांकि दिन के समय में राज्य का तापमान सामान्य बना रहता है, लेकिन शाम होते ही तापमान में कमी देखी जाती है. 

शरीर को कंपाने वाली ठंड का एहसास 
बिहार के कई जिलों में आज तापमान में गिरावट देखने को मिली है. जिसमें राजधानी पटना समेत गया, नवादा, औरंगाबाद, रोहतास, सिवान, वाल्मीकिनगर, भागलपुर, पूर्णिया, पूर्वी चंपारण, मुजफ्फरपुर, सीतामढ़ी, सुपौल, सहरसा, बेगूसराय, खगड़िया, शेखपुरा शामिल है. जिसके कारण यहां के लोगों को शरीर को कंपाने वाली ठंड का एहसास हो रहा है. हालांकि राज्य में कई जिलों के औसत न्यूनतम तापमान में बढ़ोतरी देखने को भी मिली है. जिसमें कटिहार, अररिया, जमुई, बांका, फारबिसगंज और सारण शामिल है. पछुआ हवाओं के कारण बिहार के 16 जिलों में ठंड में बढ़ोतरी दर्ज की गई है.

ये भी पढ़ें- Petrol Diesel Price Today: पेट्रोल डीजल के दामों में बढ़ोतरी, जानें आपके शहर में आज का रेट

Trending news