Bihar Weather: कहीं बारिश तो कहीं धूप, कई हिस्सों में छाए रहेंगे बादल, राजधानी पटना के मौसम ने ली करवट
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2261261

Bihar Weather: कहीं बारिश तो कहीं धूप, कई हिस्सों में छाए रहेंगे बादल, राजधानी पटना के मौसम ने ली करवट

Bihar Weather Update 24 May: बिहार में मौसम ने एक बार फिर से करवट ले ली है. पूरे राज्य में प्री-मानसून बारिश सक्रिय हो गई है. इससे लोगों को गर्मी और उमस से राहत मिल रही है. शुक्रवार को राजधानी और उसके आस-पास के इलाकों में बादल छाए रहेंगे. 

कहीं बारिश तो कहीं धूप, कई हिस्सों में छाए रहेंगे बादल

पटनाः Bihar Weather Update 24 May: बिहार में मौसम ने एक बार फिर से करवट ले ली है. पूरे राज्य में प्री-मानसून बारिश सक्रिय हो गई है. इससे लोगों को गर्मी और उमस से राहत मिल रही है. शुक्रवार को राजधानी और उसके आस-पास के इलाकों में बादल छाए रहेंगे. वैसे राजधानी पटना समेत दक्षिण पश्चिमी हिस्से के गया, जहानाबाद, नालंदा, शेखपुरा और सीवान में बारिश की संभावना कम है. 

ज्यादातर जिलों में आंधी-तूफान और बारिश को लेकर चेतावनी
वहीं उत्तरी हिस्से के ज्यादातर जिलों में आंधी-तूफान और बारिश को लेकर चेतावनी जारी की गई है. मौसम विज्ञान केंद्र पटना के मुताबिक, 28 मई तक बिहार में मौसम सामान्य रहा तो लोगों को भीषण गर्मी से राहत मिलेगी. बिहार में एक-दो स्थानों पर 30-40 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से हवा चलने के साथ गरज-चमक के साथ बारिश होने की संभावना है. इसके अलावा पिछले 24 घंटों के दौरान बिहार के विभिन्न स्थानों पर बारिश दर्ज की गयी. पूर्णिया में सबसे अधिक 96.4 मिमी बारिश दर्ज की गयी.

कहीं बारिश तो कहीं धूप
मौसम विभाग के अुसार, ठनका गिरने की संभावना जताई गई है. हालांकि आज ठनका और आंधी को लेकर चेतावनी जारी नहीं की गई है. वहीं प्रदेश के 18 जिलों में बारिश की स्थिति बनी रहेगी. जिसके चलते कहीं बारिश तो कहीं धूप की स्थिति बनी हुई है. 

कल यहां दर्ज हुई झमाझम बारिश
बीते दिन गुरुवार, 23 मई को मधेपुरा में सबसे अधिक 110.2 मिमी बारिश दर्ज की गई. वहीं मुजफ्फरपुर में भी 105.8 मिमी के रूप में भारी वर्षा दर्ज की गई. वहीं समस्तीपुर, दरभंगा, पूर्णिया, बेगूसराय, नालंदा और मधुबनी में मध्यम बारिश दर्ज की गई. इसी के साथ बारिश के वजह से तापमान में कमी देखने को मिल रही है. इसी के साथ आज बिहार में अधिकतम तापमान 34 से 36 डिग्री सेल्सियस रहने की संभावना है. 
इनपुट- सनी कुमार, पटना

यह भी पढ़ें- गुमला में लव-सेक्स और धोखा, प्रेम जाल में फंसा कर किया रेप, प्रेग्नेंट हुई तो कर दिया बड़ा कांड

Trending news