Bihar Weather: तेज ठंड और कोहरे से बढ़ीं लोगों की दिक्कतें, कोहरा बना परेशानी, देखें मौसम विभाग की रिपोर्ट
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2006335

Bihar Weather: तेज ठंड और कोहरे से बढ़ीं लोगों की दिक्कतें, कोहरा बना परेशानी, देखें मौसम विभाग की रिपोर्ट

Bihar Weather Report: पछुआ हवा के चलते राजधानी पटना समेत बिहार (Bihar Weather) के कई जिलों में कनकनी (ठंड) बढ़ गई है. वहीं, अगर बात अधिकतम तापमान की करें तो बिहार के ज्यादातर जिलों में पारा 25 डिग्री के नीचे ही है.

बिहार मौसम रिपोर्ट (File Photo)

Bihar Weather Report: बिहार में सर्दी का मौसम (Bihar Weather) आ गया है. इसकी वजह से ठंड बढ़ गई है. प्रदेश के कई जिलों में कोहरा के साथ हल्की धुंध का असर देखने को मिल रहा है. सूबे की राजधानी पटना समेत कई जिलों में पिछले कुछ दिनों से मौसम बार-बार रुख बदल रहा है. जिसकी वजह से कोहरे के टॉर्चर से लोग परेशान दिखाई दे रहे हैं. कुछ जगहों पर तापमान मौसम (Bihar Weather) के लिहाज से गर्म भी रहा. आइए मौसम विभाग की रिपोर्ट को जानते हैं.

बिहार के कई जिलों में कनकनी (ठंड) बढ़ी 
दरअसल, पछुआ हवा के चलते राजधानी पटना समेत बिहार (Bihar Weather) के कई जिलों में कनकनी (ठंड) बढ़ गई है. वहीं, अगर बात अधिकतम तापमान की करें तो बिहार के ज्यादातर जिलों में पारा 25 डिग्री के नीचे ही है. पटना में 11 दिसंबर, 203 दिन सोमवार को अधिकतम तापमान 25.5 डिग्री तक रहा. 

​ये भी पढ़ें:मोहन यादव को लेकर आ गई BJP, अब यादवों के वोटबैंक के ठेकेदार हो जाएं सावधान

पछुआ और उत्तर पछुआ हवा का प्रवाह जारी

पटना मौसम विज्ञान केंद्र (Bihar Weather Report) के मुताबिक, पिछले 24 घंटों के दौरान बिहार का मौसम शुष्क बना रहा है. बिहार राज्य का औसत अधिकतम तापमान 24.4 डिग्री सेल्सियस और औसत न्यूनतम तापमान 11.5 डिग्री सेल्सियस तक रहा. राज्य में पछुआ और उत्तर पछुआ हवा का प्रवाह जारी है. 

ये भी पढ़ें: बिहार भी आने वाला था धीरज साहू के ठिकानों से मिला पैसा, गिरिराज सिंह ने किया दावा!

बिहार का मौसम शुष्क बना रहेगा

इसके प्रभाव (Bihar Weather) से अगले तीन से चार दिन के दौरान राज्य के अधिकतम तापमान में 2 से 3 डिग्री की कमी. जबकि बिहार के न्यूनतम तापमान में कोई कमी की संभावना नहीं है. अगले 24 घंटों के दौरान भी बिहार का मौसम शुष्क बना रहेगा. राज्य के अधिकांश भागों में हल्के से मध्यम स्तर का कुहासा छाए रहने की संभावना है.

रिपोर्ट: शिवम

Trending news