Bihar Weather: बिहार में मौसम विभाग ने बारिश को लेकर जारी किया बड़ा अपडेट
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1299083

Bihar Weather: बिहार में मौसम विभाग ने बारिश को लेकर जारी किया बड़ा अपडेट

मौसम विभाग ने ताजा अपडेट जारी किया है. मौसम विभाग के अनुसार 15 अगस्त तक अच्छी बारिश की कोई संभावना नहीं है. मौसम वैज्ञानिकों का कहना है कि 12 और 14 अगस्त तक कुछ इलाकों में हल्की फुल्की बारिश हो सकती है.

(फाइल फोटो)

Patna: बिहार में दक्षिण-पश्चिम मानसून और बारिश को लेकर भारतीय मौसम विभाग ने ताजा अपडेट जारी किया है. बिहार में मानसून की रफ्तार धीमी होने के कारण राज्य में अच्छी बारिश के आसार नहीं है. मौसम विभाग के अनुसार राज्य के कई इलाकों में हल्की फुल्की बारिश होने की संभावना बनी हुई है. मानसून के दौरान पूरे देश में धान की खेती की जाती है. धान की खेती बारिश पर निर्भर करती है. लेकिन इस बार राज्य में अच्छी बारिश नहीं होने के कारण धान की खेती पर काफी असर पड़ रहा है. धान की रोपाई के लिए पर्याप्त मात्रा में पानी नहीं मिल रहा है.बारिश नहीं होने के कारण खेती पर काफी असर पड़ रहा है. इसके अलावा तेज धूप और गर्मी के चलते लोगों का हाल बेहाल है. 

किसानों को फसलें बर्बाद होने का डर
बिहार में काफी समय से अच्छी बारिश नहीं हुई है. हालांकि बीते दो दिनों से बादल छाए हुए हैं और ठंड़ी हवाएं चल रही हैं. जिसके कारण गर्मी में राहत है. अच्छी बारिश नहीं होने की वजह से किसानों को काफी परेशानी हो रही है. सभी किसानों को अपनी फसलें बर्बाद होने का डर सता रहा है. जैसा कि इस बार बिहार में सामान्य से कम बारिश दर्ज की गई है. जिसके चलते खेतों में लगे धान के बिचड़े सूख रहे हैं और खेतों में दरारें पड़ रही है. किसान सिंचाई के लिए नलकूपों और नहरों का इस्तेमाल कर रहे हैं. 

हल्की फुल्की बारिश के आसार
वहीं, मौसम विभाग ने ताजा अपडेट जारी किया है. मौसम विभाग के अनुसार 15 अगस्त तक अच्छी बारिश की कोई संभावना नहीं है. मौसम वैज्ञानिकों का कहना है कि 12 और 14 अगस्त तक कुछ इलाकों में हल्की फुल्की बारिश हो सकती है. वहीं, 15 अगस्त के दिन भी कई जिलों में हल्की बारिश के आसार बने हुए हैं. हालांकि इस बीच तेज धूप के चलते तापमान में भी बढ़ोत्तरी हो सकती है.

ये भी पढ़िये: सुशील मोदी ने साधा तेजस्वी पर निशाना, NDA के उप मुख्यमंत्री को कभी बुलेट प्रूफ गाड़ी की जरूरत नहीं पड़ी

Trending news