Bihar Weather: बिहार के इन 11 जिलों में आज होगी तेज बारिश, IMD का येलो अलर्ट जारी
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2323967

Bihar Weather: बिहार के इन 11 जिलों में आज होगी तेज बारिश, IMD का येलो अलर्ट जारी

Bihar Weather Report: बिहार में आज 11 जिलों में झमाझम बारिश की संभावना है. इसी के साथ 7 और 8 जुलाई को बिहार के दक्षिण-पश्चिम भाग के जिलों में बारिश के आसार कम हैं.

Bihar Weather: बिहार के इन 11 जिलों में आज होगी तेज बारिश, IMD का येलो अलर्ट जारी

Bihar Weather: बिहार में मॉनसून की बारिश जारी है और लगभग सभी जिलों में मॉनसून सक्रिय हो गया है. पटना सहित पूरे राज्य में शनिवार को भी बारिश होने के आसार हैं. मौसम विभाग ने उत्तर बिहार, दक्षिण-मध्य और दक्षिण-पूर्व भागों के कुछ जिलों में गरज और चमक के साथ बारिश का येलो अलर्ट जारी किया है. शुक्रवार को ठनका गिरने से राज्य में 19 लोगों की मौत हो गई और 7 लोग झुलस गए.

मौसम विभाग ने 11 जिलों में भारी बारिश की संभावना जताई है. शुक्रवार को पटना सहित पूरे राज्य में हल्की से मध्यम बारिश हुई, जिससे अधिकतम तापमान में गिरावट आई. बेगूसराय 34.7 डिग्री सेल्सियस के साथ सबसे गर्म जिला रहा. मौसम विभाग के अनुसार राज्य में 11 जुलाई तक बारिश होगी. हालांकि, 7 और 8 जुलाई को दक्षिण-पश्चिम भाग के जिलों में बारिश के आसार कम हैं. शुक्रवार को पटना में 43.9 मिमी, समस्तीपुर में 25.2 मिमी, भोजपुर में 13.5 मिमी, औरंगाबाद में 15.8 मिमी, गया में 48.9 मिमी, नवादा में 38.5 मिमी, जमुई में 74.1 मिमी, बांका में 14.3 मिमी, लखीसराय में 34.7 मिमी और शेखपुरा में 27.5 मिमी बारिश हुई.

साथ ही बता दें कि शनिवार को मौसम विभाग ने किशनगंज जिले के कुछ स्थानों पर अति भारी बारिश का ऑरेंज अलर्ट जारी किया है. अररिया, सुपौल, पूर्णिया, मधेपुरा, कटिहार, पूर्वी चंपारण, पश्चिमी चंपारण, सीतामढ़ी, गोपालगंज और शिवहर जिलों के कुछ स्थानों में भारी बारिश का येलो अलर्ट जारी किया गया है. शुक्रवार को ठनका गिरने से बिहार में 19 लोगों की मौत हो गई. जानकारी के लिए बता दे कि मृतकों में जहानाबाद और बेगूसराय के तीन-तीन लोग है. इसी के साथ भागलपुर के चार, मधेपुरा और सहरसा के दो-दो लोग के अलावा रोहतास, वैशाली, मोतिहारी, सुपौल और छपरा के एक-एक लोग शामिल हैं. बिहार में मॉनसून की बारिश ने मौसम को सुहाना बना दिया है, लेकिन ठनका गिरने और भारी बारिश से लोग सतर्क रहने की जरूरत है. मौसम विभाग की चेतावनियों को ध्यान में रखते हुए सावधान रहने की सलाह दी जाती है.

ये भी पढ़िए- Jharkhand News: हाई कोर्ट के नए चीफ जस्टिस बीआर षाड़ंगी ने ली पद और गोपनीयता की शपथ

 

Trending news