Bihar Weather Update: बिहार के मौसम में तेजी हो रहा है बदलाव, तापमान में आई गिरावट
Advertisement

Bihar Weather Update: बिहार के मौसम में तेजी हो रहा है बदलाव, तापमान में आई गिरावट

बिहार के मौसम में तेजी से बदलाव देखने को मिल रहा है. राज्य के तापमान में लगातार गिरावट देखने को मिल रही है. जिसके कारण राज्य में ठंड शुरू हो गई है. वहीं, राज्य में फिलहाल पछुआ हवाएं चल रही हैं. 

(फाइल फोटो)

Bihar Weather Update: बिहार के मौसम में तेजी से बदलाव देखने को मिल रहा है. राज्य के तापमान में लगातार गिरावट देखने को मिल रही है. जिसके कारण राज्य में ठंड शुरू हो गई है. वहीं, राज्य में फिलहाल पछुआ हवाएं चल रही हैं. जिसके कारण राज्य में अगले पांच दिनों तक मौसम शुष्क बना हुआ है. 

तापमान में आई गिरावट
मौसम विभाग के ताजा अपडेट के अनुसार राज्य में पांच दिनों के भीतर तापमान में गिरावट दर्ज की गई है. राज्य में फिलहाल औसत तापमान 30 से 32 डिग्री सेल्सियस के बीच रह रहा है. वहीं, न्यूनतम तापमान भी 18 से 20 डिग्री सेल्सियस के बीच रह रहा है. इस दौरान सुबह के समय हल्की ठंड का एहसास हो रहा है. हालांकि दिन के समय राज्य का मौसम सामान्य बना हुआ है. 

सुबह हल्की धुंध की संभावना
ग्रामीण इलाकों में सुबह के समय और शाम के समय हल्की धुंध रहने की संभावना बनी हुई है. मंगलवार के दिन गया में न्यूनतम तापमान 16.0 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया गया है. वहीं, राजधानी पटना में न्यूनतम तापमान 19.6 डिग्री रहा और अधिकतम तापमान 31.5 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया गया है. 

सीतामढ़ी रहा सबसे गर्म शहर
वहीं, राज्य में सबसे अधिक तापमान सीतामढ़ी में 35.1 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया गया है. मौसम विभाग के अपडेट के अनुसार वाल्मीकि नगर, रोहतास और पूर्णिया को छोड़ कर ज्यादातर इलाकों के तापमान में बढ़ोतरी दर्ज की गई. राज्य में हल्की ठंड धीरे-धीरे शुरू हो गई है. 

वहीं, मंगलवार के दिन गया में अधिकतम तापमान 30.1 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. इसके अलावा भागलपुर में 31.5 डिग्री सेल्सियस तापमान दर्ज किया गया है, मुजफ्फरपुर  में 30 डिग्री सेल्सियस, नवादा में 31.1 डिग्री सेल्सियस, औरंगाबाद में 29.8 डिग्री सेल्सियस, रोहतास में 30.4 डिग्री सेल्सियस तापमान दर्ज किया गया है. 

ये भी पढ़िये: Petrol Diesel Price Today:पेट्रोल डीजल के दामों में आया उछाल, जानें बिहार में लेटेस्ट रेट

Trending news