Bihar: कॉलेज की वेबसाइट पर हैकर्स ने किया कब्जा, अपलोड की आपत्तिजनक तस्वीरें
Advertisement

Bihar: कॉलेज की वेबसाइट पर हैकर्स ने किया कब्जा, अपलोड की आपत्तिजनक तस्वीरें

Cyber ​​Attack On College Website: बिहार के वैशाली जिले में हैकर्स ने एक सरकारी कॉलेज की ऑफिशियल वेबसाइट को ही हैक कर लिया है. वेबसाइट हैक करने के बाद उस पर हैकर्स ने देश विरोधी पोस्ट डालना शुरू कर दिया. देवचंद कॉलेज की वेबसाइट www.dccollege.ac.in को हैक किया गया है. 

Bihar: कॉलेज की वेबसाइट पर हैकर्स ने किया कब्जा, अपलोड की आपत्तिजनक तस्वीरें

वैशालीः Cyber ​​Attack On College Website: बिहार के वैशाली जिले में हैकर्स ने एक सरकारी कॉलेज की ऑफिशियल वेबसाइट को ही हैक कर लिया है. वेबसाइट हैक करने के बाद उस पर हैकर्स ने देश विरोधी पोस्ट डालना शुरू कर दिया. जिसको लेकर कॉलेज प्रशासन चिंतित हो गया. जानकारी के अनुसार, हैकर्स ने बिहार के वैशाली जिले के देवचंद कॉलेज की वेबसाइट www.dccollege.ac.in को हैक किया. जिसके बाद प्रशासन में हड़कंप मच गया.    

साइबर थाने में लिखित शिकायत दर्ज
वेबसाइट हैक होने के बाद कॉलेज प्रबंधन ने साइबर थाने में लिखित शिकायत दर्ज कराई. जिसके आधार पर पुलिस मामले की जांच में जुटी हुई है. वेबसाइट ओपन करने के बाद कॉलेज और छात्रों की जानकारी के बजाय देश विरोधियों द्वारा पोस्ट की गई नारे और आपत्तिजनक फोटो दिखाई दे रही है. हैकर्स के धमकी भरे मैसेज पढ़ने के बाद कॉलेज प्रशासन काफी परेशान हैं. कॉलेज प्रिंसिपल तारकेश्वर पंडित ने बताया कि कॉलेज की वेबसाइट बीते दो दिनों से हैक है. हैकर्स वेबसाइट पर लगातार देशविरोधी पोस्ट डाल रहे हैं.      

वेबसाइट पर 3000 से अधिक छात्रों की जानकारी उपलब्ध
वहीं कॉलेज प्रिंसिपल ने बताया कि कॉलेज की वेबसाइट पर कॉलेज के 3000 से अधिक छात्रों से जुड़ी महत्वपूर्ण जानकारी उपलब्ध है. उनकी जानकारी का कोई गलत फायदा न उठा लें. इसी वेबसाइट के माध्यम से छात्रों को कॉलेज की जानकारी साझा की जाती है. हालांकि विश्वविद्यालय स्तर से भी वेबसाइट को रिकवर करने की कवायद की जा रही है. प्रिंसिपल ने साइबर थाना में लिखित शिकायत दर्ज कराते हुए वेबसाइट को रिकवर करने और हैकर्स पर कार्रवाई करने की मांग की है.

इस मामले में एसडीपीओ सदर ने बताया कि कॉलेज प्रिंसिपल द्वारा किए गए आवेदन के आधार पर साइबर थाना में वेबसाइट हैक होने का मामला दर्ज कर लिया गया है. वेबसाइट को हैक करने वाले हैकर्स के खिलाफ जल्द ही कार्रवाई की जाएगी. 

यह भी पढ़ें- Begusarai Crime: बेगूसराय में दरोगा की हत्या पर गिरिराज ने सीएम को घेरा, कहा- 'नीतीश कुमार अपनी जिद छोड़ें'

Trending news