बिहार में नहीं थम रहे बिजली से खिलवाड़ के मामले, विभागीय लापरवाही बन रही मौत का कारण
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1386007

बिहार में नहीं थम रहे बिजली से खिलवाड़ के मामले, विभागीय लापरवाही बन रही मौत का कारण

सीवान में बिजली के तार की चपेट में आने से एक व्यक्ति की मौत हो गई. घटना के बाद परिजनों में कोहराम मच गया. घटना सराय ओपी थाना क्षेत्र के अतरसुआ गांव की है. मृतक अतरसुआ गांव का रहने वाला 50 वर्षीय चंद्रमा मांझी था.

बिहार में नहीं थम रहे बिजली से खिलवाड़ के मामले, विभागीय लापरवाही बन रही मौत का कारण

पटना :  बिहार में बिजली के तार की चपेट में आने से लोगों की मौत का सिलसिला थमने का नाम नहीं ले रहा है. हर चार से पांच दिन में कहीं ना कहीं बिजली की चपेट में आने से मौत की खबर मिल ही जाती है. शनिवार को सीवान और खगडिया जिले में बिलजी की चपेट में आने से दो लोगों की मौत हो गई. इसके अलावा सुपौल में एक युवक हाई वोल्टेज के खंभे पर चढ़ गया, जिससे इलाके की बिजली कई घंटे तक गुल रही. संबंधित विभाग को इस समस्या की ओर ध्यान देने की जरूरत है.

सीवान में बिजली के तार की चपेट में आने से युवक की मौत
सीवान में बिजली के तार की चपेट में आने से एक व्यक्ति की मौत हो गई. घटना के बाद परिजनों में कोहराम मच गया. घटना सराय ओपी थाना क्षेत्र के अतरसुआ गांव की है. मृतक अतरसुआ गांव का रहने वाला 50 वर्षीय चंद्रमा मांझी था. बताया जा रहा है कि चंद्रमा मांझी अपने गांव के बथान पर जा रहा था. इसी दौरान बिजली का तार गिरा हुआ था. जिसकी चपेट में आने से शख्स झुलस गया. जिसके बाद आनन फानन में उसे सीवान सदर अस्पताल लाया गया जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया. पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया.

बिजली के पोल में हो रहा था करंट प्रवाहित, बच्चे की हुई मौत
बता दें कि खगडिया जिले के अलोली थाना क्षेत्र के संतोष गांव के एक सात वर्षीय बच्चे की बिजली के पोल में स्पर्श होने से मौत हो गई है. मौत के बाद परिवार के लोगों का रो-रोकर बुरा हाल है. मृतक बच्चे बार्ड नंबर 9 के पिंटू सादा का पुत्र गोलू कुमार बताया जा रहा है. मौत के बाद स्थानीय लोगों ने मुआबजा की मांग को लेकर अलोली खगडिया पथ को जाम कर दिया था. अलोली के अंचल अधिकारी के आश्वासन के बाद लोगो ने जाम मुक्त कर दिया. अलोली थाना के पुलिस पदाधिकारी ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम केलिए खगङिया सदर अस्पताल भेज दिया है. घटना के संबंध में बताया जा रहा है कि बच्चा खेल रहा था और खेलते समय वह बिजली के पोल को पकड़ लिया. पोल में पहले से करंट प्रवाहित हो रहा था, जिसके संपर्क में आने से बच्चे की मौत हो गई.

हाई वोल्टेज तार के खंभे पर चढ़ा युवक, कई घंटे तक बाधित रही बिजली
सुपौल जिले के रतनपुरा थाना के पिपराही इलाके में एक 20 वर्षीय विक्षिप्त युवक हाई वोल्टेज तार के खंभे पर चढ़ कर 3 घंटे तक स्टंट करता दिखा. हालांकि इस दरमियान बिजली विभाग ने कई इलाको के बिजली काट कर उसे नीचे उतारने का प्रयास किया. मगर विफल रहे लेकिन रतनपुरा थाना अध्यक्ष ने पांच सौ का नोट दिखाया तो विक्षिप्त युवक उतर गया. दरअसल जिले के पिपराही इलाके में एक 20 वर्षीय विक्षिप्त युवक 11 हजार के बिजली के खंभे पर चढ़कर घंटों नौटंकी शुरू कर दिया. शनिवार को करीब 10 बजे से लेकर दोपहर 1 बजे तक स्टंट करता नजर आया. इस बीच बिजली विभाग ने कई इलाकों के फीडर मे बिजली को बाधित रखा. वहीं बिजली विभाग और स्थानीय प्रशासन घंटों विक्षिप्त युवक को नीचे उतारने में जुटे रहे. वही विक्षिप्त युवक के हाथ में धारदार हथियार और लोहे का छड़ ले रखा था. इस बीच स्थानीय बिजली कर्मी रस्सी के सहारे युवक को उतारने के लिए चढ़ता तो विक्षिप्त युवक उस बिजली कर्मी पर हमला कर देता था. विक्षिप्त युवक के हाई वोल्टेज स्टंट ड्रामा के वजह से इलाके मे बिजली गुल रही. इस बीच युवक को पुलिस ने हिरासत में लेकर थाना ले गई. जबकि स्थानीय लोगों ने बताया कि युवक पहले से ही मानसिक स्थिति ठीक नहीं है. युवक की हरकत से लोग अक्सर परेशान रहते हैं.

ये भी पढ़िए- बिहार: जेडीयू को खत्म करना चाहते थे प्रशांत किशोर, नीतीश कुमार को दिया था ऑफर

Trending news