Bihar Teacher Vacancy: शिक्षक बहाली परीक्षा को लेकर शिक्षा मंत्री ने कही बड़ी बात, सरकार अपने स्टैंड पर कायम
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1754540

Bihar Teacher Vacancy: शिक्षक बहाली परीक्षा को लेकर शिक्षा मंत्री ने कही बड़ी बात, सरकार अपने स्टैंड पर कायम

Bihar Teacher Vacancy: पूरे बिहार में इस समय नई शिक्षक भर्ती नियमावली (New Teacher Recruitment Rules) को लेकर अभ्यर्थी प्रदर्शन कर रहे हैं. नीतीश सरकार (Nitish Kumar) इस मुद्दे पर पहले ही अपना स्टैंड क्लियर कर चुकी है. वहीं रविवार को शिक्षा मंत्री प्रो. चंद्रशेखर (Prof.

Bihar Teacher Vacancy: शिक्षक बहाली परीक्षा को लेकर शिक्षा मंत्री ने कही बड़ी बात, सरकार अपने स्टैंड पर कायम

पटना:Bihar Teacher Vacancy: पूरे बिहार में इस समय नई शिक्षक भर्ती नियमावली (New Teacher Recruitment Rules) को लेकर अभ्यर्थी प्रदर्शन कर रहे हैं. नीतीश सरकार (Nitish Kumar) इस मुद्दे पर पहले ही अपना स्टैंड क्लियर कर चुकी है. वहीं रविवार को शिक्षा मंत्री प्रो. चंद्रशेखर (Prof. Chandra Shekhar) ने इस मुद्दे पर बयान दिया. उन्होंने कहा कि नई शिक्षा नियमावली जो बनाई गई है वो राजहित में है. उन्होंने शिक्षकों के द्वारा किए जा रहे प्रदर्शन के सवाल कहा कि शिक्षकों का प्रदर्शन करना अधिकार है. उन्हें परीक्षा पास करना ही होगा. बिहार अपनी विरासत को वापस पाना चाहता है. शिक्षा के क्षेत्र में जो बिहार ज्ञान की भूमि का विरासत रहा है, उसे ज्ञान के क्षेत्र में फिर से विश्वस्तरीय छवि बनाने का प्रयास कर रहा है.

शिक्षा मंत्री ने विपक्षी एकता की बैठक में अरविंद केजरीवाल के नाराज होने के सवाल पर कहा कि उनका अध्यादेश का मामला था. अब ये अध्यादेश राज हित में है, देश हित में है या दिल्ली के जनता के हित में है. महागठबंधन इस पर विचार करेगा. वहीं, विजय सिन्हा द्वारा लालू यादव को बीजेपी ने ही पिंजरे में बंद किया है वाले बात पर उन्होंने कहा कि विजय सिन्हा का कद अभी इतना ऊंचा नहीं हुआ है कि वो लालू प्रसाद यादव पर सवाल जवाब करें.  वो अभी राजनीति का कटोरा लेकर चल रहे हैं. विजय सिन्हा, लालू यादव पर बयान दें, यह उचित नहीं है.

वहीं, शिमला में जुलाई में होने वाली विपक्षी बैठक में सभी दलों के मौजूद रहने के सवाल पर शिक्षा मंत्री प्रो. चंद्रशेखर ने कहा कि अरविंद केजरीवाल समेत सभी नेता अगली बैठक में पहुंचेंगे. बता दें कि शुक्रवार को बिहार की राजधानी पटना में 4 घंटे तक चली विपक्षी नेताओं की बैठक खत्म होने के बाद आम आदमी पार्टी के संयोजक और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल संयुक्त प्रेस कॉन्फ्रेंस में शामिल नहीं हुए थे. जिसके बाद आम आदमी पार्टी ने एक स्टेटमेंट जारी करते हुए कहा कि कांग्रेस ने केंद्र सरकार द्वारा दिल्ली में लाए गए अध्यादेश के खिलाफ अभी तक अपना रुख सार्वजनिक नहीं किया है. जिसके बाद से ही विपक्षी एकता को लेकर सवाल उठने लगे हैं.

ये भी पढ़ें- International Day Against Drug Abuse 2023: अंतरराष्ट्रीय नशा निषेध दिवस आज, जानें क्या है इतिहास और महत्व

Trending news