30 मई से 8 जून तक बिहार के स्कूल बंद, मुख्य सचिव ब्रजेश मेहरोत्रा ने KK पाठक और सभी DM को लिखा पत्र
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2269329

30 मई से 8 जून तक बिहार के स्कूल बंद, मुख्य सचिव ब्रजेश मेहरोत्रा ने KK पाठक और सभी DM को लिखा पत्र

Bihar School Closed: बिहार शिक्षा विभाग ने 8वीं क्लास तक के बच्चों के लिए स्कूलों की टाइमिंग सुबह 10 बजे तक कर दिया. साथ ही मिशन दक्ष और विशेष कक्षाओं के नाम पर शिक्षकों और शिक्षकेतर कर्मियों को कोई राहत नहीं दी है.

बिहार के मुख्य सचिव ब्रजेश मेहरोत्रा

Bihar School Closed: बिहार के मुख्य सचिव ब्रजेश मेहरोत्रा ने एसीएस (ACS) केके पाठक को पत्र लिखकर 30 मई से 8 जून तक स्कूलों को बंद रखने का निर्देश दिया है. साथ ही राज्य के सभी जिलों के डीएम को भी पत्र जारी किया गया है. दरअसल, 29 मई दिन बुधवार को 8 जिलों में करीब 100 बच्चों के बीमार होने के बाद सीएम नीतीश कुमार ने तुरंत एक्शन लिया. उन्होंने बिहार के मुख्य सचिव को राज्य में स्कूल बंद करने का निर्देश दिया.

इधर, बिहार शिक्षा विभाग ने 8वीं क्लास तक के बच्चों के लिए स्कूलों की टाइमिंग सुबह 10 बजे तक कर दिया. साथ ही मिशन दक्ष और विशेष कक्षाओं के नाम पर शिक्षकों और शिक्षकेतर कर्मियों को कोई राहत नहीं दी है. हालांकि, कुछ ही देर बाद सीएम नीतीश कुमार के निर्देश पर बिहार के मुख्य सचिव ब्रजेश मेहरोत्रा ने केके पाठक और सभी डीएम को पत्र लिखा और निर्देश दिया कि सभी तरह के स्कूल, कोचिंग और शिक्षण संस्थान 8 जून तक बंद रखे जाएंगे.

बिहार के मुख्य सचिव ब्रजेश मेहरोत्रा की तरफ से जारी पत्र में मुख्यमंत्री के आदेश की जानकारी दी गई है, ताकि शिक्षा विभाग अपने अपर मुख्य सचिव के आदेश के हवाले से कुछ और निर्देश न जारी करे. यह कदम सीएम नीतीश कुमार ने भीषण गर्मी और भयंकर लू को देखते हुए मुख्य सचिव ब्रजेश मेहरोत्रा को स्कूलों को बंद करने का निर्देश दिया है.

बता दें कि बेगूसराय, बांका, जमुई, शेखपुरा समेत कई जिलों में बच्चों और शिक्षकों के बेहोश होने की खबरें आने के बाद मुख्यमंत्री ने भीषण गर्मी में स्कूलों को खुले रखने का संज्ञान लिया. उन्होंने मुख्य सचिव को स्कूलों को बंद कराने के संबंध में समुचित निर्णय लेने का निर्देश दिया है.

यह भी पढ़ें:स्कूलों को बंद करने को लेकर समुचित कार्रवाई करें, CM ने मुख्य सचिव को दिया बड़ा आदेश

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने मुख्य सचिव ब्रजेश मेहरोत्रा को निर्देश दिया है कि वर्तमान स्थिति को देखते हुए आवश्यकतानुसार स्कूलों को बंद करने के संबंध में समुचित कार्रवाई सुनिश्चित करें, ताकि स्कूली बच्चों का स्वास्थ्य प्रभावित न हो. मुख्यमंत्री ने मुख्य सचिव को यह भी निर्देश दिया है कि वे क्राइसिस मैनेजमेंट ग्रुप की बैठक बुलाकर वर्तमान परिप्रेक्ष्य में आवश्यक कार्रवाई सुनिश्चित करें.

Trending news