Bihar News: शराब, रेत माफियाओं को पकड़वाने वालों के लिए बिहार पुलिस का जबरदस्त 'ऑफर'
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1910107

Bihar News: शराब, रेत माफियाओं को पकड़वाने वालों के लिए बिहार पुलिस का जबरदस्त 'ऑफर'

Bihar News: बिहार पुलिस ने अब अवैध शराब धंधेबाजों, रेत माफियाओं, साइबर अपराधियों पर नकेल कसने के लिए आम लोगों से मदद करने की न केवल अपील की है, बल्कि ऐसा करने वाले आम लोगों के लिए विशेष 'ऑफर' की भी घोषणा की है.

Bihar News: शराब, रेत माफियाओं को पकड़वाने वालों के लिए बिहार पुलिस का जबरदस्त 'ऑफर'

पटना: Bihar News: बिहार पुलिस ने अब अवैध शराब धंधेबाजों, रेत माफियाओं, साइबर अपराधियों पर नकेल कसने के लिए आम लोगों से मदद करने की न केवल अपील की है, बल्कि ऐसा करने वाले आम लोगों के लिए विशेष 'ऑफर' की भी घोषणा की है. ऐसे अपराधियों, माफियाओं को पकड़वाने वालों को 25 हजार से तीन लाख रुपए तक का इनाम दिया जाएगा.

बताया जाता है कि पकड़ने वाले पुलिस अधिकारियों को भी इनाम दिया जाएगा. पुलिस मुख्यालय के प्रस्ताव पर गृह विभाग ने मुहर लगा दी है. गृह विभाग द्वारा जारी पत्र में कहा गया है कि पुलिस उन लोगों को पुरस्कृत करेगी जो अवैध रेत खनन में शामिल अपराधियों, अवैध शराब बेचने वाले, साइबर अपराधियों, नफरत और माहौल खराब करने के लिए सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म का उपयोग करने वाले व्यक्तियों, संगठनों को पकड़वाने में मदद करेंगे.

यह भी पढ़ें- Bihar News: सीवान में भीषण सड़क हादसा, एक दोस्त की मौत, दूसरा घायल, आरोपी चालक फरार

बिहार पुलिस का मानना है कि इस पुरस्कार नीति से अपराधियों को पकड़वाने में सहयोग करने वाले आम लोगों का भी मनोबल बढ़ेगा तथा पुलिस को अपराधियों पर भी नकेल लगाने में मदद मिलेगी. पुरस्कार नीति में इनाम की राशि 25 हजार से लेकर 3 लाख रुपए तक हो सकती है.

यह भी पढ़ें- विधायक एसबीपी मेहता की बढ़ी मुश्किलें, स्कूल वार्डन की हत्या के मामले में झारखंड HC का नोटिस

बताया जाता है कि एक लाख तक की इनाम की राशि अपर पुलिस महानिदेशक (अभियान), 50 हजार तक की राशि का इनाम प्रक्षेत्र पुलिस उप महानिरीक्षक और महानिरीक्षक, और 25 हजार तक की राशि का इनाम पुलिस अधीक्षक द्वारा दिया जाएगा.

एक लाख से अधिक पुरस्कार राशि होने पर अपर पुलिस महानिदेशक (विधि व्यवस्था) की अध्यक्षता में गठित समिति विचार करेगी.

इनपुट-आईएएनएस के साथ 

यह भी पढ़ें- Income Tax Raid: मिलिया एजुकेशनल ट्रस्ट से जुड़े मिलिया कॉन्वेंट स्कूल में इनकम टैक्स की रेड

Trending news