Bihar News: भारत-नेपाल सीमा पर एसएसबी ने की बड़ी कार्रवाई, भारी मात्रा में गांजा बरामद, 4 गिरफ्तार
Advertisement

Bihar News: भारत-नेपाल सीमा पर एसएसबी ने की बड़ी कार्रवाई, भारी मात्रा में गांजा बरामद, 4 गिरफ्तार

भारत नेपाल अंतरराष्ट्रीय सीमा पर तस्करी रोकने के लिए एसएसबी लगातार कोशिश कर रही है. इसी कड़ी में कमांडेंट संतोष निमोरिया ने गुप्त सूचना के आधार पर भारतीय सीमा में गांजा ले जाने वाले को गिरफ्तार किया है.

 (फाइल फोटो)

Patna:भारत नेपाल अंतरराष्ट्रीय सीमा पर तस्करी रोकने के लिए एसएसबी लगातार कोशिश कर रही है. इसी कड़ी में कमांडेंट संतोष निमोरिया ने गुप्त सूचना के आधार पर भारतीय सीमा में गांजा ले जाने वाले को गिरफ्तार किया है. जानकारी मिलने के बाद कमांडेंट ने तस्करों पर कार्रवाई के लिए कमला बीओपी के बलडिहा गांव के समीप बॉर्डर के पास सघन चेकिंग अभियान चलाया गया. इसी क्रम में नेपाल से भारत आ रही दो बाइक को रोका गया. तलाशी लेने पर दोनों बाइक पर गांजा रखा हुआ था. एसएसबी जवानों ने दोनों बाइक पर रखे गांजा के साथ सभी चार तस्कर को हिरासत में लिया. 

 

कार्यवाहक कमांडेंट ने बताया कि गिरफ्तार दो तस्कर नेपाल का और दो भारतीय हैं. गिरफ्तार व्यक्ति की पहचान नेपाल के सिरहा जिला निवासी दिनेश यादव और गणेश यादव के रूप में हुई और दोनों सगा भाई है. दो अन्य तस्कर मधुबनी के सप्ता गांव निवासी मोनू यादव और राकेश यादव है. गिरफ्तार तस्कर व गांजा को जयनगर थाना पुलिस के सुपुर्द किया गया. कार्यवाहक कमांडेंट ने बताया कि भारत नेपाल अंतरराष्ट्रीय सीमा पर तस्करी रोकने के लिए एसएसबी लगातार अभियान चला रही है. सीमा पर होने वाली अवैध गतिविधियों को रोकने के लिए एसएसबी तत्परता से काम कर रही है.

वैशाली जिला प्रशासन लगातार शराब कारोबारी के खिलाफ सख्त

रुस्तमपुर दियारा इलाका में उत्पाद विभाग की टीम की बड़ी कार्रवाई देखने को मिली. दियारा इलाका में उत्पाद विभाग के अधिकारी शराब की भट्ठियों को नष्ट करते दिखे. वैशाली जिले में शराब कारोबारी के खिलाफ लगातार पुलिस के ऑपरेशन चलाए जा रहे हैं. जिला प्रशासन हो स्थानीय पुलिस हो या मध्य निषेध की टीम लगातार कारवाई के बाद भी शराब कारोबारी इस कारोबार को छोड़ने के लिए तैयार नहीं है. 

Trending news