Bihar Ka Mausam: बिहार से रूठा मानसून! 19 जिलों में बारिश के आसार, जानें कैसा रहेगा मौसम
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2351983

Bihar Ka Mausam: बिहार से रूठा मानसून! 19 जिलों में बारिश के आसार, जानें कैसा रहेगा मौसम

Bihar Mai Aaj Ka Mausam, 25 July: बिहार में ऐसा लग रहा है जैसा प्रदेश के लोगों से मानसून रूठ गया हो. हालांकि मौसम विभाग के अनुसार, मानसून एक बार फिर सक्रिय होगा और सावन वाली झमाझम बारिश का मजा बिहारवासी भी ले पाएंगे. वहीं आज 19 जिलों में बारिश के आसार बने हुए है.  

 

Bihar Mai Aaj Ka Mausam 25 July

पटनाः Bihar Mai Aaj Ka Mausam, 25 July: सावन का पवित्र महीना चल रहा है और सावन में बारिश ना हो फिर तो ऐसा कहा जा सकता है कि मानसून रूठ गया है. कुछ ऐसा ही लग रहा है कि बिहार के लोगों से मानसून रूठ गया हो. सावन महीने में भी बिहार में बादल नहीं बरस रहे है. केवल नाम मात्र बारिश हो रही है. झमाझम बारिश नहीं होने के वजह से लोगों को उमस भरी गर्मी का सामना करना पड़ रहा है. बीते सात-आठ दिनों से प्रदेश में मानसून कमजोर होता नजर आ रहा है. जिसके वजह से बारिश में भी काफी कमी देखी जा रही है. 

फिलहाल नहीं झमाझम बारिश की संभावना 
मौसम विभाग के अनुसार, मानसून में प्रदेश में सामान्य से 29 फीसदी बारिश अब तक कम दर्ज की गई है. अब तक 432.2 मिमी बारिश हो जानी चाहिए थी लेकिन अब तक केवल 308.5 मिमी बारिश ही हुई है. मौसम विभाग के अनुसार, हर साल जैसे सावन में बारिश झाड़ लगा कर रखती थी, वैसी बारिश की अभी संभावना नहीं है. इसके लिए बिहार के लोगों को इंतजार करना पड़ेगा.  

आज इन जिलों में बारिश के आसार 
मौसम विभाग के अनुसार, आने वाले दिनों में बारिश के आसार है. अगले कुछ दिनों में मानसून सक्रिय होने की संभावना है. जिससे बारिश की कमी पूरी होने के आसार है. प्रदेश के विभिन्न जिलों में तीन दिनों के लिए लिए बारिश को लेकर येलो अलर्ट जारी किया है. आज कई जिलों में बारिश के आसार है. इन जिलों में पश्चिमी-पूर्वी चंपारण, सीवान, सारण, गोपालगंज, कैमूर, मुंगेर, बांका, भागलपुर, खगड़िया, अरवल, बक्सर और रोहताश में बारिश को लेकर संभावना जताई है. 

लोग उमस भरी गर्मी से परेशान 
वहीं बीते दिन बुधवार को राजधानी पटना और आसपास इलाकों में आसमान में काले बादल छाए रहे. जिसके वजह से मौसम सामान्य बना रहा. हालांकि दिनभर उमस भरी गर्मी से लोगों का घर से बाहर निकलना मुश्किल हो गया था. 

यह भी पढ़ें- Supaul News: सावन में देखते-देखते एक घर में से निकले 30 कोबरा सांप, दंग रह गए लोग, आसपास दहशत का माहौल

Trending news