बिहार शिक्षा विभाग ने 10 कॉलेज का चयन, संसाधनों को बढ़ाया जाएगा शीघ्र
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1950575

बिहार शिक्षा विभाग ने 10 कॉलेज का चयन, संसाधनों को बढ़ाया जाएगा शीघ्र

Bihar News : जेपीयू में कुल छात्र 1 लाख 5 हजार है जबकि 11 अफलएटेड और 21 मान्यता प्राप्त कॉलेज कार्यरत है. कुल 1000 शिक्षकों के विरुद्ध मात्र 455 शिक्षक ही है.

बिहार शिक्षा विभाग ने 10 कॉलेज का चयन, संसाधनों को बढ़ाया जाएगा शीघ्र

पटना : उच्च शिक्षा में रियलिटी टेस्ट का हुआ बड़ा असर जयप्रकाश विश्वविद्यालय के रजिस्ट्रार ने कहा शिक्षा विभाग ने 10 कॉलेज का चयन किया है. जिनके संसाधनों को शीघ्र बढ़ाया जाएगा साथ ही शिक्षकों के कमी गेस्ट टीचर से पूरा किया जाएगा. छात्रों ने बिभाग के कार्यशैली पर जताया संतोष कहा शिक्षा विभाग के कड़ाई से पढाई की व्यवस्था सुधरी है. 

बता दें कि उच्च शिक्षा के रियल्टी चेक में हमने छ्परा के रामजयपाल कॉलेज की पड़ताल की थी संससधनो के अभाव और छात्रों की अत्यधिक उपस्थिति से कॉलेज के शिक्षक भी परेशान है. हलांकि इस फरमान से छात्र और छात्राएं खुश है. वही इस मामले में जय प्रकाश विश्वविद्यालय के कुलसचिव डॉ रंजीत कुमार सिंह ने कहा कि छात्रों और शिक्षा हित में एक मुहिम चलाई जा रही है. साथ ही कहा कि जेपीयू में कुल छात्र 1 लाख 5 हजार है जबकि 11 अफलएटेड और 21 मान्यता प्राप्त कॉलेज कार्यरत है. कुल 1000 शिक्षकों के विरुद्ध मात्र 455 शिक्षक ही है.

शिक्षकों की समस्या हम गेस्ट टीचर से सुलझाएंगे और बेहतर शिक्षा के लिए सरकार ने छ्परा के रामजयपाल कॉलेज छ्परा, जगलाल चौधरी कॉलेज छ्परा, बी,भी महिला कॉलेज सिवान, राजा सिंह कॉलेज सिवान, बीपीएस कॉलेज भोरे गोपालगंज, बिमला राय कॉलेज गोपालगंज, हरेराम कॉलेज मैरवा सिवान, महेंद्र महिला कॉलेज गोपालगंज, गोपेस्वर कॉलेज हथुआ गोपालगंज, नारायण कॉलेज गोरेयाकोठी सिवान, जयप्रकाश महिला कॉलेज छ्परा और नन्दलाल सिंह कॉलेज जैतपुर दाऊदपुर को चयनित किया गया है. जहां संसाधनों यथा क्लास रूम, कॉमन रूम, प्रयोगिक कक्ष, और अन्य संसाधन का विकास सरकार करेगी.

इनपुट- राकेश

ये भी पढ़िए-  क्या है AI DeepFake, जिससे बना रश्मिका मंदाना का वीडियो हो रहा वायरल?

 

Trending news