Bihar Diwas: दुबई के भारतीय दूतावास में भोजपुरी गानों का बिखरेगा जलवा, लगेगा डांस का तड़का
Advertisement

Bihar Diwas: दुबई के भारतीय दूतावास में भोजपुरी गानों का बिखरेगा जलवा, लगेगा डांस का तड़का

इंडिया पॉजिटिव के सचिव मनीष सिन्हा ने बताया कि पिछले तीन साल से कोरोना के कारण दुबई में अप्रवासी बिहारियों के लिए बिहार दिवस का आयोजन नहीं करवा पा रहे थे.

Bihar Diwas: दुबई के भारतीय दूतावास में भोजपुरी गानों का बिखरेगा जलवा, लगेगा डांस का तड़का

पटना: दुबई में बिहार भोजपुरी गानों से अपना जलवा बिखेरने के लिए तैयार है. दरअसल, दुबई के भारतीय दूतावास में इंडिया पॉजिटिव द्वारा बिहार प्रदेश के निर्माण का 121वां वर्षगांठ पर कार्यक्रम आयोजित होने जा रहा है. दुबई में आयोजित होने जा रहे बिहार दिवस कार्यक्रम में कई अप्रवासी बिहारी शमिल होंगे.

कार्यक्रम में शामिल होंगी कई बड़ी शख्सियत
दुबई के भारतीय दूतावास में आयोजित कार्यक्रम में भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष संजय जायसवाल मुख्य अतिथि के रूप में होंगे. साथ ही बिहार से बॉलीवुड में अपनी पहचान बनाने वाले युवा अभिनेता चंदन रॉय, प्रसिद्ध टेनिस खिलाड़ी महेश भूपति, लोक गायिका देवी व मैथिली सिंगर विकास झा व अन्य कई बड़ी शख्सियत शामिल होंगे.

वैश्विक स्तर पर होगा बिहार की संस्कृति का प्रचार
इंडिया पॉजिटिव के सचिव मनीष सिन्हा ने बताया कि पिछले तीन साल से कोरोना के कारण दुबई में अप्रवासी बिहारियों के लिए बिहार दिवस का आयोजन नहीं करवा पा रहे थे. इस कार्यक्रम के माध्यम से बिहार वैश्विक स्तर पर अपनी संस्कृति का प्रचार प्रसार करेगा. साथ ही अन्य देशों में रहने वाले अप्रवासी बिहारियों की आर्थिक व सामाजिक शक्ति का बिहार के विकास व सकारात्मक योगदान मिले इसकी भी पहल की जाएगी.

अपनी मिट्टी से जोड़ने का काम करेगा कार्यक्रम
दरअसल, बता दें कि दुबई में आयोजित होने वाला बिहार दिवस कार्यक्रम अप्रवासी बिहारियों को अपनी मिट्टी के विकास से जोड़ने का काम करेगा. दुबई में रहने वाले बिहारी विकास सिंह का कहना है कि बिहार दिवस दुबई में मनाना और खासकर भारतीय वाणिज्य दूतावास में वहां रह रहे बिहारी समाज के लिए बड़ी बात है. साथ ही कहा है कि मनीष सिन्हा की पहल पर यूएई में रहने वाले बिहारी इस कार्यक्रम के लिए बहुत उत्सुक हैं.

ये भी पढ़िए-  BSEB Bihar Board 12th Result 2023 Live: जानें कब आएगा बिहार बोर्ड रिजल्ट, यहां पर करें चेक

Trending news