BSEB Bihar Board: बिहार बोर्ड के स्टूडेंट्स के लिए आई बड़ी अपडेट, 22 अगस्त तक जरूर पूरा करें ये काम
Advertisement

BSEB Bihar Board: बिहार बोर्ड के स्टूडेंट्स के लिए आई बड़ी अपडेट, 22 अगस्त तक जरूर पूरा करें ये काम

बिहार बोर्ड ने जानकारी देते हुए बताया  कि 22 अगस्त 2022 के बाद आवेदन फॉर्म में सुधार करने की तारीख को आगे बढ़ाया नहीं जाएगा. ऐसे में छात्र बिना देर किए जल्द ही आवेदन फॉर्म में सुधार कर लें.

(फाइल फोटो)

Patna: बिहार बोर्ड में पढ़ने वाले विद्यार्थियों के लिए एक आवश्यक खबर है. इंटरमीडिएट और मैट्रिक वार्षिक परीक्षा 2023 के लिए डमी रजिस्ट्रेशन फॉर्म जारी किए गए थे. जिसमें सुधार के लिए आखिरी तारीख को आगे बढ़ा दिया गया है. ऐसे में जिन भी अभ्यर्थियों को अपने फॉर्म में सुधार की जरूरत है वो कर सकते हैं. जिसके लिए आखिरी तारीख 22 अगस्त है. 

इसको लेकर बिहार बोर्ड ने जानकारी देते हुए बताया  कि 22 अगस्त 2022 के बाद आवेदन फॉर्म में सुधार करने की तारीख को आगे बढ़ाया नहीं जाएगा. ऐसे में छात्र बिना देर किए जल्द ही आवेदन फॉर्म में सुधार कर लें.

इन जानकारियों में छात्र कर सकते हैं सुधार
इसको लेकर बिहार बोर्ड के द्वारा सभी स्कूल और कॉलेज प्रशासन को जानकारी दी है. उनका कहना है कि आवेदन फॉर्म में सुधार की तारीख को इसके बाद नहीं बढ़ाया जाएगी. जिन भी विद्यार्थियों के नाम की स्पेलिंग में, अभिभावकों के नाम में, या फिर फोटो, जाति, जन्मतिथि में किसी भी प्रकार की गलतियां दिखाई दे रही हैं. उनका वह सुधार कर सकते हैं. 

जाने क्या है आखिरी डेट
इसके अलावा जिन भी विद्यार्थियों ने डमी फॉर्म में सुधार या बदलाव किए हैं या करेंगे. वे विद्यार्थी अपना शुल्क 25 अगस्त तक जमा कर सकते हैं. कई बार ऐसा होता है कि अभ्यर्थी ने अपना पंजीयन फॉर्म फिल किया है, लेकिन शुल्क जमा नहीं किया. वे इस तारीख तक कर सकते हैं. 25 अगस्त शुल्क जमा करने की आखिरी तारीख है. शुल्क समय से जमा नहीं होने पर विद्यार्थियों का मूल पंजीयन कार्ड जारी नहीं किया जाएगा.

ये भी पढ़िये: BPSC 67th PT Exam: बिहार लोक सेवा आयोग ने एग्जाम में सुरक्षा को लेकर बदले नियम, यहां जाने फुल डिटेल

Trending news