बिहार में Airtel ने लॉन्च किया 5G, जानें किस शहर को मिलेगा फ्री हाई-स्पीड डेटा
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1461791

बिहार में Airtel ने लॉन्च किया 5G, जानें किस शहर को मिलेगा फ्री हाई-स्पीड डेटा

Bharti Airtel के बिहार के सीईओ अनुपम अरोड़ा के अनुसार यूजर्स Airtel 5G हाई-डेफिनेशन वीडियो स्ट्रीमिंग को एक्सेस कर सकते हैं. इसके अलावा वो गेमिंग, मल्टीपल चैटिंग, इंस्टैंट फोटो अपलोडिंग और दूसरी कई चीजों को सुपरफास्ट स्पीड पर एक्सेस कर सकते हैं. 

बिहार में Airtel ने लॉन्च किया 5G, जानें किस शहर को मिलेगा फ्री हाई-स्पीड डेटा

पटना : बिहार में Airtel कंपनी ने 5G को लॉन्च कर दिया है. शहर में कंपनी धीरे-धीरे 5G सर्विस का विस्तार कर रही है. ये सर्विस आज से पटना में लाइव हो गई है. बता दें कि Airtel 5G को शहर के सभी हिस्सों में उपलब्ध नहीं करवाया गया है. इसे अभी सेलेक्टेड जगहों पर पेश किया गया है.

इन जगह पर एक्सेज होगा Airtel 5G
बता दें कि आने वाले समय में इस सर्विस को बाकी बची हुई जगहों पर शुरू कर दिया जाएगा. कंपनी ने अभी सिर्फ Airtel 5G को पटना साहिब गुरुद्वारा, पटना रेलवे स्टेशन, डाक बंगला, मौर्य लोक, बेली रोड, बोरिंग रोड, सिटी सेंटर मॉल, पाटलिपुत्र औद्योगिक क्षेत्र और दूसरे जगहों पर एक्सेस किया है. साथ ही कस्टमर्स अब अल्ट्राफास्ट नेटवर्क का आनंद पटना में भी ले सकते हैं. 4G स्पीड से 20-30 गुनी ज्यादा स्पीड Airtel 5G पर मिलेगी.

कस्टमर्स के पास एलिजिबल फोन डिवाइस होना अनिवार्य
Bharti Airtel के बिहार के सीईओ अनुपम अरोड़ा के अनुसार यूजर्स Airtel 5G हाई-डेफिनेशन वीडियो स्ट्रीमिंग को एक्सेस कर सकते हैं. इसके अलावा वो गेमिंग, मल्टीपल चैटिंग, इंस्टैंट फोटो अपलोडिंग और दूसरी कई चीजों को सुपरफास्ट स्पीड पर एक्सेस कर सकते हैं. Airtel 5G Plus सर्विस कस्टमर्स के लिए फेज्ड मैनर में जारी किया जाएगा. कंपनी लगातार नेटवर्क तैयार कर इसको रोलआउट करेगी. इसको एक्सेस करने के लिए कस्टमर्स के पास एलिजिबल फोन डिवाइस का होना जरूरी है.

इन जगहों पर शुरू हो चुका है Airtel 5G
बता दें कि 5G के लिए यूजर्स को अलग से किसी डेटा प्लान की जरूरत नहीं होगी. इसके अलावा यूजर्स को सिम को भी अपग्रेड करने की जरूरत नहीं है. आपको बता दें कि पिछले महीने एयरटेल की इस सर्विस को गुवाहटी में लॉन्च किया गया था. साथ ही बता दें कि Airtel 5G Plus सर्विस को पहले मुंबई, दिल्ली, गुरुग्राम, बेंगलुरु, हैदराबाद, चेन्नई, सिलीगुड़ी, वाराणसी और नागपुर में उपलब्ध करवाया जा चुका है. इस महीने की शुरुआत में कंपनी ने कहा था कि 5G यूजर पर 1 मिलियन यूनिक यूजर का आंकड़े को उसने क्रॉस कर लिया है.

ये भी पढ़िए- RSS Chief in Darbhanga: दरभंगा के नागेंद्र झा स्टेडियम पहुंचे RSS प्रमुख, पांच पॉइंट में जानिए भाषण की खास बातें

Trending news