नीतीश कैबिनेट का बड़ा फैसला, शिक्षकों के 7000 नए पदों पर होगी बहाली
Advertisement

नीतीश कैबिनेट का बड़ा फैसला, शिक्षकों के 7000 नए पदों पर होगी बहाली

बिहार में शिक्षक बहाली का इंतजार कर रहे युवाओं के लिए गुड न्यूज़ हैं. बिहार सरकार सात हजार नए पदों पर शिक्षकों की नियुक्ति करने का फैसला किया है. मंगलवार को हुई कैबिनेट बैठक में इस बात का फैसला किया गया है.

 (फाइल फोटो)

Patna: बिहार में शिक्षक बहाली का इंतजार कर रहे युवाओं के लिए गुड न्यूज़ हैं. बिहार सरकार सात हजार नए पदों पर शिक्षकों की नियुक्ति करने का फैसला किया है. मंगलवार को हुई कैबिनेट बैठक में इस बात का फैसला किया गया है. कैबिनेट ने इसको लेकर मंजूरी दी है.  इन शिक्षकों की बहाली दिव्यांग बच्चों को पढ़ाने के लिए होगी. जल्द ही शिक्षा विभाग इसको लेकर आगे की कार्यवाही शुरू करेगा. 

35 प्रस्तावों पर लगी मुहर

मंगलवार को CM नीतीश कुमार की अध्यक्षता में कैबिनेट मीटिंग हुई थी. इस दौरान 35 एजेंडों पर मुहर लगी थी. कैबिनेट मीटिग में सिमरिया धाम के विकास एवं सौंदर्यीकरण के प्रस्ताव पर को स्वीकृति दी है. जिस पर ल संसाधन मंत्री संजय कुमार झा ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार का आभार भी जताया है और कहा है कि ये मिथिला के लिए तोहफा है. पिछले साल कल्पवास मेले का स्थल निरीक्षण करने के दौरान मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने इसके विकास को लेकर जरूरी निर्देश दिए थे. 

मंत्रियों के वेतन भत्ते में वृद्धि को लेकर नीतीश सरकार ने बड़ा फैसला किया गया है. नीतीश सरकार ने मंत्रियों के वेतन भत्ते में वृद्धि के प्रस्ताव को स्वीकृति दे दी है. इससे पहले राज्य ने विधायकों, विधान पार्षदों के साथ ही विधानमंडल मुख्य सचेतक, उप मुख्य सचेतक व सचेतक के वेतन-भत्ते में वृद्धि के प्रस्ताव को स्वीकृत दी थी. 

जानकारी के अनुसार काफी समय से मंत्रियों के वेतन-भत्ते में वृद्धि का प्रस्ताव लंबित था, जिस पर राज्य सरकार ने मंगलवार को हुई बैठक में विमर्श करने के बाद स्वीकृति दे दी. सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार, मंत्रियों के वेतन में अब 30-35 हजार रुपये की बढ़ोतरी हुई है, जिसके बाद उनका मासिक वेतन-भत्ता मिलाकर करीब 2.65 लाख हो गया है. 

Trending news