तमिलनाडु घटना पर जदयू सांसद का बयान, कहा 'प्रधानमंत्री संज्ञान नहीं ले रहे है...बिहारियों को मरवा रहे है'
Advertisement

तमिलनाडु घटना पर जदयू सांसद का बयान, कहा 'प्रधानमंत्री संज्ञान नहीं ले रहे है...बिहारियों को मरवा रहे है'

तमिलनाडु में बिहारियों के साथ हो रही बर्बरता पर भागलपुर से सांसद अजय मंडल ने बड़ा बयान दिया है. अजय मंडल ने कहा कि तमिलनाडु को शिक्षित राज्य कहा जाता है, लेकिन जिस तरह से बिहारी के साथ वहां हो रहा है, उसे मूर्ख राज्य कहना उचित होगा

तमिलनाडु घटना पर जदयू सांसद का बयान, कहा 'प्रधानमंत्री संज्ञान नहीं ले रहे है...बिहारियों को मरवा रहे है'

भागलपुर: तमिलनाडु में बिहारियों के साथ हो रही बर्बरता पर भागलपुर से सांसद अजय मंडल ने बड़ा बयान दिया है. अजय मंडल ने कहा कि तमिलनाडु को शिक्षित राज्य कहा जाता है, लेकिन जिस तरह से बिहारी के साथ वहां हो रहा है, उसे मूर्ख राज्य कहना उचित होगा. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी इस मामले में कोई संज्ञान नहीं ले रहे हैं. प्रधानमंत्री सारे धर्म को देख रहे हैं. कहीं उनके मन में ये तो नहीं कि तमिलनाडु में क्रिश्चियन है. यहां से बिहारी जा रहा है लड़ेंगे तो वोट बढ़ेगा. प्रधानमंत्री संज्ञान नहीं ले रहे है इसका मतलब है कि तमिलनाडु की सरकार के साथ मिलकर वो बिहारियों को मरवा रहे हैं. जनता सब समझ रही है, बेहतर होगा मामले में कार्रवाई करें. 

स्पेशल टीम भेजी जाएगी तमिलनाडु
वहीं कल बिहार विधानसभा में भाजपा की मांग पर नीतीश सरकार ने यह फैसला लिया कि इस मामले की सघन जांच कराई जाएगी और इसके लिए सरकार की तरफ से एक स्पेशल टीम तमिलनाडु भेजी जाएगी. इसके साथ ही इस टीम को यह काम भी सौंपा जाएगा कि जो लोग वहां से बिहार लौटना चाहते हैं उन्हें मदद प्रदान की जाए और वापस अपने प्रदेश सुरक्षित लाया जाए. 

मामले की कराई जाएगी सघन जांच 
भाजपा की मांग पर नीतीश सरकार ने यह फैसला लिया कि इस मामले की सघन जांच कराई जाएगी और इसके लिए सरकार की तरफ से एक स्पेशल टीम तमिलनाडु भेजी जाएगी. इसके साथ ही इस टीम को यह काम भी सौंपा जाएगा कि जो लोग वहां से बिहार लौटना चाहते हैं उन्हें मदद प्रदान की जाए और वापस अपने प्रदेश सुरक्षित लाया जाए. 

क्यों बिहार के मजदूरों पर हो रहे हैं हमले
दावा किया जा रहा है कि स्थानीय लोग हिंदीभाषी मजदूरों से नाराज हैं, क्योंकि उन्हें लगता है कि वे उनके रोजगार छीन रहे हैं. ये मजदूर कम वेतन पर काम कर रहे हैं. इस कारण स्थानीय लोगों पर बिहार व अन्य हिंदी भाषी राज्यों के मजदूरों को तरजीह दी जा रही है.

पीड़ित मुख्यमंत्री से लगा रहे सुरक्षा की गुहार
वहीं इस घटना के बारे में मिली जानकारी के अनुसार इस हमले में दो लोगों के मौत हो चुकी है. जबकि 50 से ज्यादा लोगों के घायल होने की सूचना है. हालांकि अभी तक इस बात की पुष्टि नहीं हो सकी है. वहीं पीड़ित मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव से सुरक्षा की गुहार लगा रहे है. 

यह भी पढ़ें- तमिलनाडु हिंसा पर भाजपा का हल्ला बोल देख झुके सीएम नीतीश, DGP को स्पेशल टीम चेन्नई भेजने का आदेश

Trending news