बिहार: बेगूसराय गोलीकांड मामले का पर्दाफाश, पुलिस की गिरफ्त में आए 4 अपराधी
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1354300

बिहार: बेगूसराय गोलीकांड मामले का पर्दाफाश, पुलिस की गिरफ्त में आए 4 अपराधी

एसपी योगेंद्र कुमार ने कहा कि CCTV फुटेज के आधार पर युवराज की गिरफ्तारी की गई है. गिरफ्तारी के बाद युवराज ने अपराध को स्वीकार किया है.

पुलिस अधिकारी ने कहा कि युवराज की निशानदेही पर दो देशी पिस्टल बरामद किया गया है.

बेगूसराय: बेगूसराय गोलीकांड मामले का पुलिस ने पर्दाफाश कर दिया और चारों आरोपी को गिरफ्तार कर लिया. मामले का खुलासा करते हुए बेगूसराय के पुलिस अधीक्षक योगेंद्र कुमार ने कहा कि चार अपराधियों को पुलिस ने अरेस्ट किया है. उनके पास से 2 पिस्टल, चार मोबाइल और कपड़े भी जब्त किए गए हैं.

CCTV फुटेज के आधार पर गिरफ्तारी
एसपी योगेंद्र कुमार ने कहा कि CCTV फुटेज के आधार पर युवराज की गिरफ्तारी की गई है. गिरफ्तारी के बाद युवराज ने अपराध को स्वीकार किया है. इसके साथ सुमित को भी गिरफ्तार किया गया है. 

दो देशी पिस्टल बरामद
पुलिस अधिकारी ने कहा कि युवराज की निशानदेही पर दो देशी पिस्टल बरामद किया गया है. मामले की बारे में विस्तार से बताते हुए एसपी ने कहा कि अपराधी लाल रंग की बाइक पर सवार थे. 

13 सितंबर को हुई वारदात
एसपी योगेंद्र कुमार ने बताया कि 13 सितंबर की शाम चार अपराधियों के द्वारा अंधाधुंध फायरिंग की घटना को अंजाम दिया गया था जिसमें अपराधियों ने बछवाड़ा, तेघरा, फुलवरिया एवं चकिया थाना मे सड़क किनारे 10 राहगीरों को अपना निशाना बनाया था. जिनमें से एक की इलाज के क्रम में मौत भी हो गई थी. अपराधी 10 लोगों को घायल करने के बाद फरार हो गए थे. 

दहशत फैलाना मकसद
एसपी योगेंद्र कुमार ने बताया कि अपराधियों का मकसद अब तक की जांच में सिर्फ दहशत फैलाना ही दिख रहा है. पकड़े गए अपराधियों में केशव कुमार उर्फ नागा तथा युवराज कुमार पर पूर्व से भी आपराधिक मामले दर्ज थे और आर्म्स एक्ट के मामले में यह दोनों जेल भी जा चुके थे. वहीं, सुमित और चुनचुन की भी संलिप्तता सामने आई है फिलहाल पुलिस ने सीसीटीवी फुटेज एवं मोबाइल सर्विलांस के आधार पर चारों अपराधियों की गिरफ्तारी कर ली है.

घटना में और लोग शामिल
एसपी योगेंद्र कुमार ने बताया कि इन में और लोगों की संलिप्तता हो सकती है लेकिन इनके लिए अभी जांच जारी है. वहीं दूसरी ओर केशव के परिवार वालों ने बेगूसराय पुलिस पर केशव को जबरन फंसाने का आरोप लगाया था एवं एक सीसीटीवी फुटेज को प्रस्तुत किया था.

यह भी पढ़ें: केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने बेगूसराय गोलीकांड में नीतीश पर बोला हमला, कहा- असली अपराधियों के नाम छिपा रहे नीतीश

पुलिस ने आरोपों का दिया जवाब
इस संबंध में एसपी योगेंद्र कुमार ने बताया कि जो सीसीटीवी फुटेज परिवार वालों के द्वारा दिखाया जा रहा है वह घटना के बाद की सीसीटीवी फुटेज है, इससे पूर्व भी अपराधियों ने घटना को अंजाम दे दिया था. पुलिस की दबिश के बाद जब केशव जिला छोड़कर फरार हो रहा था इसी क्रम में मोबाइल सर्विलांस के आधार पर पुलिस ने झाझा स्टेशन से उसको भी दबोच लिया.

(इनपुट-जितेंद्र चौधरी)

Trending news