बिहार हिंसा पर आग बबूला हुए असदुद्दीन ओवैसी, कहा-तेजस्वी यादव और उनके चाचा क्यों नहीं गए?
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1639776

बिहार हिंसा पर आग बबूला हुए असदुद्दीन ओवैसी, कहा-तेजस्वी यादव और उनके चाचा क्यों नहीं गए?

एआईएमआईएम प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी ने मंगलवार को सासाराम और बिहारशरीफ में दंगों को रोकने में विफल रहने पर बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव पर निशाना साधा.

 (फाइल फोटो)

Patna: एआईएमआईएम प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी ने मंगलवार को सासाराम और बिहारशरीफ में दंगों को रोकने में विफल रहने पर बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव पर निशाना साधा. उन्होंने पूछा कि तेजस्वी यादव और उनके चाचा (नीतीश कुमार) इन दो जगहों पर क्यों नहीं गए.

बिहार की कानून व्यवस्था पर उठाए सवाल

ओवैसी ने नई दिल्ली में कहा, आप इफ्तार पार्टी में टोपी और शॉल पहनकर अपना गुनाह नहीं छुपा सकते. कानून और व्यवस्था राज्य सरकार की जिम्मेदारी है. सासाराम और बिहारशरीफ में दंगे हुए और यह नीतीश कुमार सरकार की विफलता है. बिहारशरीफ नालंदा नीतीश कुमार का गृह जिला है. उनके पास खुफिया रिपोर्ट रहती है. इसी तरह की हिंसा 2016 में हुई थी, लेकिन उन्होंने आरोपियों के खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं की.

सरकार की कार्रवाई पर उठाए सवाल

उन्होंने दावा किया, दंगाइयों ने 100 साल पुराने मदरसे में आग लगा दी और मस्जिद के एक हिस्से को नुकसान पहुंचाया, लेकिन नीतीश कुमार ने खेद का एक शब्द नहीं बोला. ओवैसी ने कहा, तेजस्वी यादव ने दंगे के बारे में एक शब्द भी नहीं बोला. उन्होंने एक ट्वीट अपलोड किया है. आपने अपने मुंह से बयान क्यों नहीं दिया? आप और आपके चाचा (नीतीश कुमार) प्रभावित क्षेत्र में क्यों नहीं गए? राज्य सरकार पूरी तरह विफल है. उन्होंने आरोप लगाया, भाजपा हिंदू मतदाताओं का ध्रुवीकरण करने के लिए हिंसा फैलाना चाहती है और नीतीश-तेजस्वी मुस्लिमों के मन में डर पैदा कर उनका वोट लेना चाहते हैं.

(इनपुट भाषा के साथ)

Trending news