Amrit Bharat Station Scheme: एकमा और मशरक स्टेशन का अमृत भारत स्टेशन का शिलान्यास, प्रधानमंत्री ने रिमोट से किया शुभारंभ
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2129269

Amrit Bharat Station Scheme: एकमा और मशरक स्टेशन का अमृत भारत स्टेशन का शिलान्यास, प्रधानमंत्री ने रिमोट से किया शुभारंभ

Amrit Bharat Station Scheme: अमृत भारत स्टेशन के रूप में मशरक जंक्शन स्टेशन एवं एकमा स्टेशन देश के माननीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को स्थानीय सांसद जनार्दन सिंह सिग्रीवाल के प्रति आभार व्यक्त किया गया. 

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी

छपराः Amrit Bharat Station Scheme: अमृत भारत स्टेशन के रूप में मशरक जंक्शन स्टेशन एवं एकमा स्टेशन देश के माननीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को स्थानीय सांसद जनार्दन सिंह सिग्रीवाल के प्रति आभार व्यक्त किया गया. महाराज लोकसभा क्षेत्र अंतर्गत मशरक जंक्शन स्टेशन एवं एकमा स्टेशन का ही शिलान्यास ही नहीं बल्कि कई करोड़ की लागत से बनने वाले कई अंडरग्राउंड रेलवे पासिंग रोड का भी शिलान्यास किया जा रहा है. 

बताते चले की देश के माननीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 40 हजार करोड़ रुपए की लागत से बनने वाले पूरे देश में 550 रेलवे स्टेशनों एवं 1500 ओवरब्रिज व अंडर ब्रिज का रीमोट से आधार शिला रखा. आपको बताते चले कि इस समारोह में 2000 से अधिक रेलवे स्टेशनों को डिजिटल माध्यम से शामिल किया है. मसरख स्टेशन पर सांसद जनार्दन सिंह सिग्रीवाल के साथ रेलवे के अधिकारियों ने स्टेशन के शुभारंभ कार्यक्रम शिलान्यास किया.

वहीं आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सीवान को भी अमृत भारत स्टेशन योजना के तहत बड़ी सौगात दी है. सीवान और मैरवा रेलवे स्टेशन को मॉडल स्टेशन बनाने के लिए वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए प्रधानमंत्री ने शिलान्यास किया. सीवान स्टेशन को 40.13 करोड़ और मैरवां स्टेशन को 12.76 करोड़ की लागत से पुनर्विकसित किया जायेगा.

अमृत भारत स्टेशन योजना का मास्टर प्लान
अमृत भारत स्टेशन योजना में दीर्घकालिक दृष्टिकोण के साथ निरंतर आधार पर स्टेशनों के विकास की परिकल्पना की गई है. अमृत भारत स्टेशन योजना के तहत इन स्टेशनों पर भविष्य में यात्रियों की सुविधा, सुगमता व सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए आवश्यक्तानुसार स्टेशन भवन, प्रवेश एवं निकास द्वार, फुटओवर ब्रिज, कॉनकोर्स, प्लेटफॉर्म, सर्कुलेटिंग एरिया, पार्किंग, दिव्यांग सुविधाओं, प्रकाश व्यवस्था, बैठने की व्यवस्था, पेयजल व्यवस्था, स्वच्छता व्यवस्था, पहुंच पथ, संकेत एवं निर्देश बोर्ड, ट्रेन डिस्प्ले और उद्घोषणा प्रणाली, सुंदरीकरण आदि आवश्यक विकास कार्य किया जाएगा.
इनपुट- राकेश कुमार सिंह, छपरा 

यह भी पढ़ें- Chhapra Crime: छपरा में ट्रक मालिक से 2 लाख और आभूषण की लूट, अपराधियों ने चाकू से किया हमला, स्थिति गंभीर

Trending news