BPSC TRE 2: बिहार में नए शिक्षकों के लिए आयोजित परीक्षा का परिणाम खरमास के बाद, ऐसे दिया जाएगा नियुक्ति पत्र
trendingNow,recommendedStories0/india/bihar-jharkhand/bihar2002868

BPSC TRE 2: बिहार में नए शिक्षकों के लिए आयोजित परीक्षा का परिणाम खरमास के बाद, ऐसे दिया जाएगा नियुक्ति पत्र

बिहार में BPSC की तरफ से पहले चरण में शिक्षक भर्ती परीक्षा का सफल आयोजन कर दिए जाने के बाद अब दूसरे चरण के शिक्षक भर्ती परीक्षा का आयोजन भी कर दिया गया है. यह काम इतनी तेजी से हुआ है कि लोगों के लिए विश्वास कर पाना भी मुश्किल है.

फाइल फोटो

BPSC TRE 2: बिहार में BPSC की तरफ से पहले चरण में शिक्षक भर्ती परीक्षा का सफल आयोजन कर दिए जाने के बाद अब दूसरे चरण के शिक्षक भर्ती परीक्षा का आयोजन भी कर दिया गया है. यह काम इतनी तेजी से हुआ है कि लोगों के लिए विश्वास कर पाना भी मुश्किल है. बिहार जैसे राज्य में जहां सरकारी वैकेंसी कई कारणों से आधे में अटककर रह जाती थी वहां इस तरह का सफलतम आयोजन सच में प्रशंसनीय है. 24 घंटे के भीतर बिहार में BPSC TRE 2 परीक्षा के आयोजन के बाद आंसर की भी जारी किया जा चुका है. 15 दिसंबर तक शिक्षक भर्ती परीक्षा का दूसरा चरण चलेगा. इसके तहत 1 लाख 22 हजार के करीब शिक्षकों की नियुक्ति होनी है. 

ये भी पढ़ें- Grah Gochar: क्या है कुल दीपक राजयोग? 2024 में इन राशियों को मिलेगा इसका अपार लाभ

ऐसे में इस परीक्षा में शामिल अभ्यर्थी के लिए खुशखबरी यह है कि खरमास के खत्म होते ही 15 जनवरी के बाद किसी भी दिन इस परीक्षा का परिणाम जारी किया जा सकता है. इसके साथ ही इस बार चयनित अभ्यर्थियों को नियुक्ति पत्र सामूहिक (Group) तौर पर दिया जाएगा. जैसा कि BPSC TRE 1.0 में उत्तीर्ण छात्रों को सौंपा गया था. 

ऐसे में आपको बता दें कि इस बार 1 लाख 22 हजार से ज्यादा शिक्षक पदों के लिए आयोजित भर्ती परीक्षा में शामिल अभ्यर्थियों को परीक्षा परिणाम के लिए 15 जनवरी तक का ही इंतजार करना पड़ेगा. इसके बाद किसी भी दिन परीक्षा का परिणाम जारी हो सकता है. 

BPSC की तरफ से इस परीक्षा के समाप्त होते हीं रिजल्ट की तैयारी की जानी है जिसके लिए विभाग की तरफ से पूरी तैयारी की जा रही है. BPSC की तैयारी है कि इस परीक्षा के खत्म होने के 1 माह के भीतर ही इसका परिणाम प्रकाशित किया जा सके. इसके साथ ही जिस तरह से शिक्षक भर्ती परीक्षा के प्रथम चरण के चयनित उम्मीदवारों को नियुक्ति पत्र बांटा गया था. इस बार भी कुछ ऐसी ही तैयारी की जा रही है. ऐसे में हर दिन की परीक्षा समाप्त होने के साथ ही औपबंधिक आंसर की जारी किया जा रहा है. वहीं BPSC की मानें तो जो तय समय सीमा है परीक्षा उसी तारीख को ली जाएगी.  

Trending news