हवाला कारोबार के खिलाफ एक्शन, महाराष्ट्र क्राइम ब्रांच का पटना में रेड
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1787245

हवाला कारोबार के खिलाफ एक्शन, महाराष्ट्र क्राइम ब्रांच का पटना में रेड

राजधानी पटना में भी हवाला कारोबारी अपना पैर पसारते नजर आ रहे हैं. ताजा मामला पटना के गांधी मैदान थाना क्षेत्र का है.

(फाइल फोटो)

पटना: राजधानी पटना में भी हवाला कारोबारी अपना पैर पसारते नजर आ रहे हैं. ताजा मामला पटना के गांधी मैदान थाना क्षेत्र का है. जहां हवाला कारोबारी को पकड़ने महाराष्ट्र क्राइम ब्रांच की टीम पटना पहुंची थी, दरअसल इस पूरे मामले की जानकारी देते हुए पटना टाउन डीएसपी अशोक कुमार सिंह ने बताया है कि गांधी मैदान थाना क्षेत्र के सालिमपुरअहरा में छिपकर 4 वर्षों से रह रहे कन्हैया लाल शर्मा को महाराष्ट्र क्राइम ब्रांच और गांधी मैदान के पुलिस के सहयोग से धर दबोचा गया है. इसके पास से ₹138450 की बरामदगी के साथ-साथ 3 मोबाइल को भी जब्त किया गया है. 

बताया जा रहा है कि नागपुर सिटी में गत वर्ष ₹300000 के नकली नोट के साथ दो युवक को गिरफ्तार किया गया था. जिसकी निशानदेही पर 6 महीने बाद पटना में छिपकर रह रहे कन्हैया लाल शर्मा को गिरफ्तार किया गया है. फिलहाल महाराष्ट्र क्राइम ब्रांच की टीम कन्हैया लाल शर्मा को लेकर न्यायिक प्रक्रिया के बाद वापस महाराष्ट्र चली गई है. इस मामले में महाराष्ट्र की पुलिस ने तीन युवकों को हवाला कारोबार में जुड़े मामले को लेकर गिरफ्तार किया है. 

ये भी पढ़ें- आखिर चल क्या रहा है? राजगीर से पटना लौटते ही लालू से मिलने पहुंच गए नीतीश कुमार

अपराध नियंत्रण को लेकर पटना पुलिस सख्त 
अपराध नियंत्रण को लेकर आईसीसीसी कार्यालय पहुंचे डीजीपी आर एस भट्टी, यातायात एडीजी सुधांशु कुमार सहित आईसीसीसी के अधिकारियों के साथ की घंटों बैठक की. स्मार्ट सिटी के लिए लगाए गए राजधानी पटना में तमाम कैमरों से यातायात के अलावा अपराध नियंत्रण पर भी अपनी पैनी निगाह रखी जाएगी. इस पूरे मामले की जानकारी देते हुए यातायात एडीजी मुख्यालय सुधांशु कुमार ने बताया कि ट्रैफिक नियमों को तोड़ने वाले चाहे वह आम हो या खास कार्रवाई सभी पर बराबर की होगी. इस कार्रवाई में किसी को भी बख्शा नहीं जाएगा. वहीं एडीजी ने कहा कि पटना में लगाए गए सभी ट्रिपल सी के कैमरे यातायात के साथ-साथ क्राइम कंट्रोल पर भी अपनी नजर बनाए रखेंगे. 
(रिपोर्ट-प्रकाश सिन्हा)

Trending news