'UP में अतीक का नहीं कानून का जनाजा निकला,' तेजस्वी यादव ने योगी सरकार पर बोला तीखा हमला
Advertisement

'UP में अतीक का नहीं कानून का जनाजा निकला,' तेजस्वी यादव ने योगी सरकार पर बोला तीखा हमला

बिहार के उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव ने सोमवार को गैंगस्टर से नेता बने अतीक अहमद और उनके भाई अशरफ की हत्या को 'स्क्रिप्टेड' बताया. यादव ने कहा, हमें अपराधियों से कोई हमदर्दी नहीं है. उन्हें सजा मिलनी चाहिए लेकिन यह सही तरीका नहीं था. देश में कानून, न्यायपालिका और संविधान है.

 (फाइल फोटो)

Patna: बिहार के उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव ने सोमवार को गैंगस्टर से नेता बने अतीक अहमद और उनके भाई अशरफ की हत्या को 'स्क्रिप्टेड' बताया. यादव ने कहा, हमें अपराधियों से कोई हमदर्दी नहीं है. उन्हें सजा मिलनी चाहिए लेकिन यह सही तरीका नहीं था. देश में कानून, न्यायपालिका और संविधान है. अपराधियों को कानून के तहत सजा मिलनी चाहिए. जिस तरह से अतीक और उसके भाई को पुलिस हिरासत में और मीडियाकर्मियों की मौजूदगी में मार दिया गया, यह 'स्क्रिप्टेड' लगता है. किसी ने उन्हें मारने को कहा. अगर इस तरह और वो भी पुलिस की हिफाजत में हत्याएं होती हैं तो सवाल उठेंगे.

उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव ने उठाए सवाल

उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव ने कहा, उत्तर प्रदेश में जो कुछ भी हुआ, वह अतीक अहमद की मौत नहीं बल्कि कानून और संविधान की मौत थी. आरजेडी नेता ने कहा, उत्तर प्रदेश में हिरासत में मौत के काफी मामले हैं. सभी जानते हैं कि राज्य में किस तरह का शासन चल रहा है. अगर इस तरह की घटना किसी गैर-बीजेपी शासित राज्यों में होती, तो मानवाधिकार आयोग सहित विभिन्न एजेंसियां अब तक सक्रिय होतीं और स्वत: संज्ञान लेते हुए कार्रवाई की जाती. लेकिन यहां अब कुछ नहीं हो रहा है.

 

RJD के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष शिवानंद तिवारी ने भी उठाए थे सवाल

RJD के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष शिवानंद तिवारी ने कहा, जब भी अतीक अहमद सार्वजनिक स्थानों पर आता था, बड़ी संख्या में पुलिस बल उसे घेर लेता था. किसी भी मीडियाकर्मी के वहां पहुंचने का कोई मौका नहीं था. 15 अप्रैल को पुलिस ने अतीक अहमद और उसके भाई को पुलिस वैन से बाहर निकाला था. कुछ मीडियाकर्मी आसानी से वहां पहुंच गए और उनका साक्षात्कार लिया और हत्यारों ने खुद को मीडियाकर्मियों के रूप में अंजाम दिया. जिन्होंने मीडियाकर्मियों को अतीक अहमद के करीब जाने की अनुमति दी थी, जो पुलिस हिरासत में था.

(इनपुट भाषा के साथ)

Trending news