National Film Awards 2022: 68वें राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कारों का ऐलान, जानें किसे मिला बेस्ट एक्टर का अवॉर्ड
Advertisement

National Film Awards 2022: 68वें राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कारों का ऐलान, जानें किसे मिला बेस्ट एक्टर का अवॉर्ड

National Film Awards 2022 Winners:राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कार के लिए फीचर फिल्म की श्रेणी में 305 फिल्मों को नामांकन मिला. फिल्म निर्माता विपुल शाह (Vipul shah)ने  फीचर फिल्म जूरी का नेतृत्व किया. 

National Film Awards 2022: 68वें राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कारों का ऐलान, जानें किसे मिला बेस्ट एक्टर का अवॉर्ड

पटना: National Film Awards 2022 Winners:22 जुलाई 2022 यानी शुक्रवार को 68वें राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कार के विजेताओं की घोषणा कर दी गई है. विजेताओं के बारे में जानकारी नई दिल्ली में प्रेस कॉन्फ्रेंस करके दी गई. बता दें कि ये पुरस्कार 2020 के लिए दिए गए हैं. विजेताओं को साल के अंत में एक समारोह में पुरस्कार दिए जाएंगे.

सूरराई पोट्रू को बेस्ट फीचर फिल्म का अवॉर्ड 
बता दें कि इस बार के राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कार के लिए फीचर फिल्म की श्रेणी में 305 फिल्मों को नामांकन मिला. फिल्म निर्माता विपुल शाह (Vipul shah)ने  फीचर फिल्म जूरी का नेतृत्व किया. जूरी सदस्य धरम गुलाटी ने पुरस्कारों की घोषणा की. इस दौरान सूचना और प्रसारण मंत्री अनुराग ठाकुर भी मौजूद थे. तमिल फिल्म फिल्म सूरराई पोट्रू को इस बार बेस्ट फीचर फिल्म का अवॉर्ड दिया गया है. वहीं बेस्ट पापुलर फिल्म का अवॉर्ड ताण्हाजी: द अनसंग वॉरियर को मिला है. 

सूर्या और अजय देवगन बेस्ट एक्टर 
68वें राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कार में बेस्ट एक्टर का अवॉर्ड सूरराई पोट्रू के एक्टर सूर्या और तान्हाजी द अनसंग वॉरियर के लिए अजय देवगन को संयुक्त रूप से मिला है. बता दें कि अजय देवगन ने तीसरी बार नेशनल अवॉर्ड जीता है. वहीं बेस्ट हिन्दी फिल्म का अवॉर्ड तुलसीदास जूनियर को मिला है. इस फिल्म को आशुतोष गोवारिकर ने बनाया था और  संजय दत्त इसके लीड रोल में थे. इसके अलावा मनोज मुंतशिर को फिल्म साइना के लिए बेस्ट लिरिक्स का अवॉर्ड मिला है. 

ये भी पढ़ें- कल्लू का नया गाना 'महादेव के भक्त' हुआ वायरल, देखें वीडियो

अपर्णा बालामुरली को बेस्ट एक्ट्रेस का अवॉर्ड
बेस्ट एक्ट्रेस का अवॉर्ड सूरराई पोट्रू की अभिनेत्री अपर्णा बालामुरली को मिला है. इसके अलावा दिवंगत डायरेक्टर सच्चीदानंद के.आर को मलायलम फिल्म ए.के.अयप्पन कोशियम के लिए मरणोपरांत बेस्ट डायरेक्टर का अवॉर्ड दिया गया है. वहीं बेस्ट म्यूजिक डायरेक्शन का अवॉर्ड अला वेकेंटापुर्रामुल्लू के लिए थमन एस को मिला है.

Trending news