मोदी सरकार के लिए एक साथ आई 5 खुशखबरी! जानें इसमें क्या-क्या है खास
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1656830

मोदी सरकार के लिए एक साथ आई 5 खुशखबरी! जानें इसमें क्या-क्या है खास

नरेंद्र मोदी सरकार के लिए नए वित्त वर्ष की शुरुआत एक साथ कई बेहतरीन न्यूज लेकर आई है. बता दें कि इस नए वित्त वर्ष की शुरुआत मोदी सरकार के लिए बेहद शानदार रहा है. सरकार के लिए एक के बाद एक कई गुड न्यूज आ रही है.

(फाइल फोटो)

Good News For Modi Govt: नरेंद्र मोदी सरकार के लिए नए वित्त वर्ष की शुरुआत एक साथ कई बेहतरीन न्यूज लेकर आई है. बता दें कि इस नए वित्त वर्ष की शुरुआत मोदी सरकार के लिए बेहद शानदार रहा है. सरकार के लिए एक के बाद एक कई गुड न्यूज आ रही है. इन खुशखबरियों से साफ पता चल रहा है कि देश की अर्थव्यवस्था तेजी से रफ्तार पकड़ रही है. देश में जहां एक तरफ कर संग्रह रिकॉर्ड पर है तो वहीं दूसरी तरफ थोक महंगाई और खुदरा महंगाई दर के आंकड़े भी राहत देने वाले हैं. 

एक तरफ पूरी दुनिया में मंदी की आशंका है वहीं देश की जीडीपी की बढ़ती रफ्तार को पूरी दुनिया मान रहा है. देश में इस समय थोक महंगाई दर 1.34 फीसदी पर आ गई है जो एक खुशी की खबर है. इससे पिछले महीने यह आंकड़ा 3.85 प्रतिशत था. वहीं खुदरा महंगाई दर के आंकड़े नें भी राहत दी है. यह 5.66 प्रतिशत दर्ज किया गया है. पहले यह फरवरी में 6.44 प्रतिशत रहा था. 

ये भी पढ़ें- हिंदू शादी में किन सामग्री की होती है जरूरत जानते हैं आप? देखें पूरी सूची

वहीं IMF के आंकड़ों जहां देश की विकास दर में कटौती का अनुमान लगा चुके थे वहीं दूसरे वैश्विक निकाय की मानें तो भारत सबसे तीव्र गति से बढ़ती अर्थव्यवस्था वाला देश है. 

वहीं भारत में डायरेक्ट टैक्स कलेक्शन में भी इजाफा हुआ है. यह 2022-23 में 16.61 करोड़ रहा है. जो बीते वित्त वर्ष के मुकाबले 17.63 प्रतिशत ज्यादा रहा है. 

वहां जीएसटी कलेक्शन भी इस बार 18.10 लाख करोड़ हुआ है. जो 22 प्रतिशत अधिक है. ऐसे में आर्थिक मोर्चे पर एक के बाद एक मोदी सरकार के लिए 5 उपलब्धियां हैं जो उनके लिए बेहतर संकेत दे रहे हैं. 
 

Trending news