Jharkhand Politics: 'मंत्री बन्ना गुप्ता और बीजेपी में साठगांठ', सरयू राय के बयान से सियासी भूचाल आना तय
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2337258

Jharkhand Politics: 'मंत्री बन्ना गुप्ता और बीजेपी में साठगांठ', सरयू राय के बयान से सियासी भूचाल आना तय

Jharkhand Politics: जमशेदपुर पूर्वी विधायक सरयू राय ने बीजेपी और राज्य सरकार पर जमकर निशाना साधा. उन्होंने कहा कि राज्य सरकार के साढ़े चार साल पूरे हो गए और इस राज्य में विपक्ष की भूमिका निभा रही बीजेपी ने भ्रष्टाचार के खिलाफ कोई खास विरोध नहीं किया. सरयू राय ने कहा कि मंत्री बन्ना गुप्ता और बीजेपी में साठगांठ है.

जमशेदपुर पूर्वी विधायक सरयू राय

Saryu Rai: जमशेदपुर पूर्वी विधायक सरयू राय निजी कार्यक्रम में भाग लेने के लिए पाकुड़ पहुंचे. इस दौरान सरयू राय ने कहा कि झारखंड में सत्ता पक्ष हो या विपक्ष दोनों एक-दूसरे का पीठ सहलाने का काम कर रहे है. उन्होंने कहा कि राज्य सरकार के साढ़े चार साल पूरे हो गए और इस राज्य में विपक्ष की भूमिका निभा रही बीजेपी ने भ्रष्टाचार के खिलाफ कोई खास विरोध नहीं किया. 

विधायक सरयू राय ने आरोप लगाते हुए कहा कि वर्तमान सरकार ने कई भ्रष्टाचार किए हैं और इस पर हमने सदन में बात भी रखी, लेकिन भारतीय जनता पार्टी ने समर्थन नहीं किया. इसका मुख्य कारण यह है कि अगर हेमंत सोरेन सरकार में हुए भ्रष्टाचार की सही तरीके से जांच हो जाए तो इसकी जड़ रघुवर सरकार के शासनकाल तक पहुंचेगी. इसलिए बीजेपी नेता इस डर से चुप्पी साधे हैं. ऐसा नहीं है कि बीजेपी के कार्यकर्ता भ्रष्टाचार की जांच नहीं चाहते हैं लेकिन पार्टी के कई बड़े नेता कभी नहीं जांच चाहते है, इसलिए चुप्पी साधे है.

बांग्लादेशी घुसपैठ पर सरयू राय ने कहा कि घुसपैठ का मामला सिर्फ पाकुड़ या संथाल परगना ही नहीं, बल्कि ये बांग्लादेशी और रोहिंग्या दिल्ली और कश्मीर में भी घुसे हुए हैं और बीजेपी इसे सिर्फ चुनावी मुद्दा बनाकर वोट के लिए हिंदुओं को एकजुट कर रही है. उन्होंने कहा कि बीजेपी की सरकार केंद्र में हो या राज्य में, लेकिन सवाल यह है कि जो भी योजनाएं आ रही हैं. वह हिन्दुओं तक कितना पहुंच रही है. इसका कोई आकलन नहीं करता है. 

उन्होंने कहा कि हिंदू जहां भी कम संख्या में, वहां उन्हें लाभ पहुंचाना चाहिए. लेकिन बीजेपी के लोग सिर्फ और सिर्फ वोट बैंक की राजनीति कर रहे हैं. विधायक सरयू राय ने आरोप लगाते हुए कहा कि मंत्री बन्ना गुप्ता के साथ जमशेदपुर में बीजेपी के कार्यकर्ताओं की साठगांठ है. जिसे जनता देख और समझ रही है. विधायक सरयू राय ने कहा कि ईडी ने अपने आरोप पत्र में यह दायर किया है कि पत्थर, शराब घोटाला या पूजा सिंघल का मामला यह 2015-16 से ही चल रहा है.

रिपोर्ट: सोहन प्रमाणिक

Trending news