Lok Sabha Election 2024: नवादा में नीतीश कुमार को लगा बड़ा झटका, JDU की इस नेता ने छोड़ी पार्टी, ज्वाइन कर सकती है RJD
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2199341

Lok Sabha Election 2024: नवादा में नीतीश कुमार को लगा बड़ा झटका, JDU की इस नेता ने छोड़ी पार्टी, ज्वाइन कर सकती है RJD

Lok Sabha Election 2024: नवादा में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को बड़ा झटका लगा है. नवादा में जेडीयू की पूर्व जिलाध्यक्ष पिंकी भारती ने नीतीश कुमार का साथ छोड़ दिया है. वह राजद ज्वाइन कर सकती हैं.

पिंकी भारती ने जेडीयू छोड़ी

Lok Sabha Election 2024: लोकसभा चुनाव में दल-बदल का दौर जारी है. नेता अपना फायदा और अपनी सुविधा को देखते हुए पाला बदलने में लगे हैं. इसी कड़ी में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को नवादा में बड़ा झटका लगा है. जेडीयू की एक महिला नेता पिंकी भारती ने पार्टी के सभी पदों से इस्तीफा दे दिया है. पिंकी भारती नवादा से पूर्व जिला परिषद अध्यक्ष रही हैं. पिंकी भारती जेडीयू पार्टी में कई पदों पर रह चुकी हैं. वह नवादा की जिला अध्यक्ष से लेकर प्रदेश सचिव तक रह चुकी हैं. उन्होंने जेडीयू के प्रदेश अध्यक्ष उमेश कुशवाहा को अपना इस्तीफा भेज दिया है. चर्चा है कि वह राजद ज्वाइन कर सकती हैं. पिंकी भारती ने फेसबुक पर एक पोस्ट करके भी जेडीयू छोड़ने की जानकारी दी.

उन्होंने फेसबुक पर लिखा बहुत ही भारी मन से उन्होंने खुद को जेडीयू से अलग किया है. उन्होंने आगे लिखा कि जेडीयू ने मुझे पहचान दी है. सदैव आभार रहेगा. मेरे लिए यह बहुत ही पीड़ादायक क्षण है. जिस संगठन में मैंने राजनीति की आंख खोली, जहां राजनीतिक जन्म हुआ उस दल को छोड़कर जाना पड़ रहा है. उन्होंने एनडीए द्वारा बाहरी कैंडिडेट दिए जाने के कारण पार्टी छोड़ी है. पार्टी छोड़ने का कारण बताते हुए पिंकी भारती ने कहा कि पिछले कई दशकों से नवादा लोकसभा क्षेत्र राजनीतिक पर्यटन बनकर रह गया है. सांसद नवादा का बनते हैं और सेंट्रल स्कूल और इंजीनियरिंग/मेडिकल कॉलेज अपने गृह जिले में सिफारिश करते हैं. 

ये भी पढ़ें- Bihar Politics: तेजस्वी यादव ने मछली के बाद हेलीकॉप्टर में की ऑरेंज पार्टी, Video शेयर करके BJP को चिढ़ाया

अब राजनीतिक गलियारों में चर्चा है कि पिंकी भारती जल्द ही आरजेडी की सदस्यता ग्रहण करेंगी. वह अपने फेसबुक पोस्ट में आरजेडी प्रत्याशी श्रवण कुशवाहा की वकालत करती दिख रही हैं. बता दें कि पिंकी भारती जेडीयू के दिवंगत नेता मणिभूषण की पत्नी हैं और जिले की कद्दावर महादलित महिला नेता हैं. 2020 में उन्हें पार्टी का प्रदेश महासचिव बनाया गया था. 

Trending news