Nalanda News: CM नीतीश के जिले में शव को नहीं मिली एंबुलेंस, ठेले पर डेडबॉडी ले जाने को मजबूर हुए परिजन
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2419869

Nalanda News: CM नीतीश के जिले में शव को नहीं मिली एंबुलेंस, ठेले पर डेडबॉडी ले जाने को मजबूर हुए परिजन

Nalanda News: अस्पताल प्रशासन ने एंबुलेंस की कमी होने की बात बताई. हालांकि, यह पहला मामला नहीं है. इससे पहले भी बिहार शरीफ सदर अस्पताल ने लोगों को डेडबॉडी ले जाने के लिए एंबुलेंस नहीं दी थी. 

ठेले पर शव ले जाते परिजन

Nalanda News: एक तरफ केंद्र की सरकार बिहार में करोड़ों रुपए की लागत से स्वास्थ्य सुविधाओं को सुदृद्ध करने को लेकर लगातार बड़े-बड़े अस्पतालों का उद्घाटन कर रही है, ताकि मरीजों को हर तरह की स्वास्थ्य सुविधा मिल सके.वही दूसरी ओर बिहार शरीफ सदर अस्पताल का एक बार फिर से पोल पट्टी खुल गई है. दरअसल शनिवार को नालंदा जिले के सिलाव थाना क्षेत्र इलाके में धर्मेंद्र कुमार और बिहार थाना क्षेत्र के अंबेर मोहल्ले में राइस मिल में बिजली के काम करने के दौरान करंट से संजू साव की मौत हो गई थी.

दोनों शवों को पोस्टमार्टम के लिए बिहार शरीफ सुधार अस्पताल लाया गया था. जहां अस्पताल में मौजूद शव वाहन से धर्मेंद्र कुमार के शव को सिलाव भेज दिया गया. वहीं संजू साव के शव को बिहार शरीफ अस्पताल से पोस्टमार्टम के बाद ठेले पर ही अंबेर मोहल्ले तक ले जाया गया. परिजनों ने बताया कि शव को ले जाने के लिए एंबुलेंस की मांग की गई थी, लेकिन परिजनों को एंबुलेंस मुहैया नहीं कराया गया. जिसके बाद परिजन ठेले पर ही शव को ले जाना मुनासिब समझा. वहीं ड्यूटी पर तैनात सरकारी चिकित्सक ने बताया कि सदर अस्पताल में शव वाहन की कमी है, जिसके कारण इस तरह की परेशानियां सामने आ जाती है. परिजनों को शव ले जाने के लिए इंतजार करने को कहा गया था, लेकिन परिजन शव को ठेले पर ले गए.

ये भी पढ़ें- Crime: बेगूसराय में बगीचे में फल चुनने गया 12 साल का बच्चा, युवक ने काट दिया सिर

बता दें कि इसके पहले भी बिहार शरीफ सदर अस्पताल से इस तरह के मामले सामने आ चुके हैं. अभी 3 सितंबर को ही सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र रहुई में शव को गोद में लेकर ढोने का मामला सामने आ चुका है. पिछले सप्ताह ही एंबुलेंस के इंतजार में मरीज जमुई सदर अस्पताल में तड़पती रही और वहीं दम तोड़ दिया. दरअसल, सदर अस्पताल के डॉक्टरों द्वारा रेफर किए जाने के चार घंटे बाद एंबुलेंस के इंतजार में एक महिला ने दम तोड़ दिया. एंबुलेंस के इंतजार में पेट दर्द से मरीज साढ़े 4 घंटे तक छटपटाती रही, लेकिन एंबुलेंस नहीं आई.

रिपोर्ट- ऋषिकेश 

बिहार-झारखंड की नवीनतम अपडेट्स के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहां पढ़ें Bihar-Jharkhand News in Hindi और पाएं Bihar-Jharkhand latest news in hindi हर पल की जानकारी. बिहार-झारखंड की हर खबर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार. जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!

Trending news