राज्य कर्मी की मांग को लेकर शिक्षकों का अनोखा प्रदर्शन, गीत-संगीत से किया सरकार को जगाने का प्रयास
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1802972

राज्य कर्मी की मांग को लेकर शिक्षकों का अनोखा प्रदर्शन, गीत-संगीत से किया सरकार को जगाने का प्रयास

Bihar News: बिहार के शिक्षक लगातार राज्य कर्मी की मांग को लेकर प्रदर्शन कर रहे हैं. इसको लेकर शिक्षक संघ कई बार सड़क पर भी उतर चुकी है और इसके बाद सरकार के तरफ से वार्ता की बात कही गई. लेकिन कई बार कहने के बाद भी वार्ता नहीं हो सकी.

राज्य कर्मी की मांग को लेकर शिक्षकों का अनोखा प्रदर्शन, गीत-संगीत से किया सरकार को जगाने का प्रयास

मुजफ्फरपुर: Bihar News: बिहार के शिक्षक लगातार राज्य कर्मी की मांग को लेकर प्रदर्शन कर रहे हैं. इसको लेकर शिक्षक संघ कई बार सड़क पर भी उतर चुकी है और इसके बाद सरकार के तरफ से वार्ता की बात कही गई. लेकिन कई बार कहने के बाद भी वार्ता नहीं हो सकी. जिससे परेशान हो कर परिवर्तनकारी प्रारम्भिक शिक्षक संघ ने मुजफ्फरपुर में अलग तरीके से प्रदर्शन किया. परिवर्तनकारी प्रारंभिक शिक्षक संघ के शिक्षक हारमोनियम और तबला लेकर गीत संगीत के माध्यम से सरकार पर प्रहार किया गया.जिसमें गीत के माध्यम से शिक्षक पर हो रहे अन्याय को लेकर भी सवाल उठाया गया.

वहीं इस दौरान परिवर्तनकारी प्रारंभिक शिक्षक संघ के प्रदेश अध्यक्ष बंशीधर ब्रजवासी ने सरकार को दो दिनों के अल्टीमेटम देते हुए कहा कि अगर दो दिनों में वार्ता नहीं हुई और बिना शर्त के राज्यकर्मी का दर्जा नहीं मिला तो सभी शिक्षक घर के बाहर पोस्टर लगाएंगे. जिसमे लिखा होगा - सावधान, ये नियोजित शिक्षक का घर हैं,यहाँ कुत्ते और महागठबंधन के नेता का आना वर्जित है,अगर आए, तो अंजाम बुरा हो सकता है.

प्रदर्शन कर रहे शिक्षकों ने गाना गाते हुए अपनी मांगों को राज्य सरकार के सामने रखा और साथ ही सरकार को चेतावनी भी दी. शिक्षकों द्वारा किए जा रहे इस अनोखे विरोध प्रदर्शन की हर ओर चर्चा हो रही है. बता दें कि पिछले कई दिनों से राज्य के शिक्षक अपनी मांगों को लेकर लगातार राज्य सरकार के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे हैं. इसको लेकर राजधानी पटना में भी राज्यभर के शिक्षक इकट्ठा हुए थे.

इनपुट - मणितोष कुमार

ये भी पढ़ें- हम लोग एक दूसरे से प्यार करते हैं.. प्रेमी जोड़े ने भागकर रचाई शादी, वीडियो शेयर कर बताया बालिग

Trending news