मुजफ्फरपुर में डेंगू ने पसारे पैर, अब छठ घाटों पर लगेंगे डेंगू जांच कैंप
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1401915

मुजफ्फरपुर में डेंगू ने पसारे पैर, अब छठ घाटों पर लगेंगे डेंगू जांच कैंप

छठ घाटों पर एएनएम, एपीएचसी के डॉक्टर आशा की मदद से विशेष हेल्थ कैंप का आयोजन किया जाना है. इसको लेकर सभी प्रकार की तैयारियां हो गई है. कैंप में किट से डेंगू की जांच की जाएगी. स्वास्थ्य विभाग की ओर से सबी को निर्देश जारी कर दिए गए है.

मुजफ्फरपुर में डेंगू ने पसारे पैर, अब छठ घाटों पर लगेंगे डेंगू जांच कैंप

मुजफ्फरपुर : Dengue Alert : बिहार में डेंगू ने पैर पसारने शुरू कर दिए है. डेंगू के लगातार बढ़ रहे मरीजों को देखते हुए स्वास्थ्य विभाग ने अलर्ट जारी किया है. बता दें कि स्वास्थ्य विभाग की ओर से इस बार छठ घाटों पर डेंगू जांच के लिए विशेष कैंप लगाए जाएंगे. इसके अलावा जिले भर में स्वास्थ्य विभाग की टीम डेंगू से बचाव को लेकर जागरूकता अभियान चलाकर लोगों को जागरूक कर रही है.

कैंप में डेंगू की होगी जांच
बता दें कि छठ घाटों पर एएनएम, एपीएचसी के डॉक्टर आशा की मदद से विशेष हेल्थ कैंप का आयोजन किया जाना है. इसको लेकर सभी प्रकार की तैयारियां हो गई है. कैंप में किट से डेंगू की जांच की जाएगी. स्वास्थ्य विभाग की ओर से सबी को निर्देश जारी कर दिए गए है. साथ ही बता दें कि शहर के सीढ़ी घाट, आश्रम घाट और अखाड़ाघाट पर विशेष मेडिकल टीम व एंबुलेंस की सुविधा रहेगी. इसके अलावा मुजफ्फरपुर में डेंगू के मरीजों की संख्या रोज बढ़ती ही जा रही है. मंगलवार को डेंगू के दो नये मरीज मिले हैं. ये मरीज बोचहां और शहरी क्षेत्र के बताये गए. दोनों की हालत सामान्य बताई गई है. जिले में एक्टिव मरीजों की संख्या बढ़ कर 43 हो गई है. मलेरिया अधिकारी ने लोगों को घरों में पानी स्टोर नहीं करने की अपील की है.

अस्पतालों में मरीजों का रखा जा रहा विशेष ध्यान
बता दें कि एसकेएमसीएच में भर्ती डेंगू के छह मरीज दिल्ली व मुंबई से आए हैं. ये सभी वहां काम करते हैं. यहां आने के बाद इनकी तबीयत खराब हुई, तो जांच कराई है. जांच रिपोर्ट में डेंगू की पुष्टि हुई. मलेरिया अधिकारी डॉ सतीश कुमार ने मंगलवार को एसकेएमसीएच स्थित डेंगू वार्ड का निरीक्षण किया. डॉ सतीश कुमार ने कहा कि डेंगू वार्ड में भर्ती मरीजों में अमरनाथ कुमार (कमलपुरई बरुराज), सूरज कुमार (28) (बगहा, बेतिया), शशांक कुमार (नावानगर, बक्सर), मनीष कुमार (मुहसची, सीतामढ़ी) व आमोद ठाकुर (बाजपट्टी, सीतामढ़ी) शामिल हैं. अस्पतालों में डेंगू के मरीजों के लिए बिस्तरों की संख्या बढ़ा दी गयी है. पिछले दो दिनों में डेंगू के मामलों में तेजी आयी है. बता दें कि डेंगू की स्थिति पूरी तरह नियंत्रण में है. अस्पतालों में पर्याप्त संख्या में बिस्तर उपलब्ध हैं. इधर बाहर से आने वाले मरीजों की जांच भी की जा रही है. डेंगू से बचाव के लिए दवा का छिड़काव और स्वच्छता अभियान नगर निगम के हिस्से में है. प्रशासन की ओर से नियमों का पालन किया जा रहा है.

ये भी पढ़िए- घाटशिला में रोजगार की मांग को लेकर आमरण अनशन पर बैठा युवक

Trending news