दूध बेचने वाले पिता का बेटी ने बढ़ाया मान, पहले मैट्रिक और अब 12 वीं साइंस में बनी जिला टॉपर
Advertisement

दूध बेचने वाले पिता का बेटी ने बढ़ाया मान, पहले मैट्रिक और अब 12 वीं साइंस में बनी जिला टॉपर

BSEB Result 2023: होनहार बिरवान के होत चिकने पात इस कहावत को तो आपने कई बार सुना होगा. कुछ ऐसा ही करके दिखाया है मुजफ्फरपुर की बेटी सानिया ने. दरअसल बिहार बोर्ड ने 22 मार्च को 12वीं की परीक्षा का रिजल्ट जारी कर दिया है. इस टॉपरो की सूची में ज्यादातर लड़कियों ने बाजी मारी है.

दूध बेचने वाले पिता का बेटी ने बढ़ाया मान, पहले मैट्रिक और अब 12 वीं साइंस में बनी जिला टॉपर

मुजफ्फरपुर: BSEB Result 2023: होनहार बिरवान के होत चिकने पात इस कहावत को तो आपने कई बार सुना होगा. कुछ ऐसा ही करके दिखाया है मुजफ्फरपुर की बेटी सानिया ने. दरअसल बिहार बोर्ड ने 22 मार्च को 12वीं की परीक्षा का रिजल्ट जारी कर दिया है. इस टॉपरो की सूची में ज्यादातर लड़कियों ने बाजी मारी है. साइंस में आयुषी, आर्ट्स में मोहद्दीसा तो कॉमर्स में सौम्या ने पूरे राज्य में टॉप किया है. वहीं मुजफ्फरपुर की सानिया ने इंटर परीक्षा में पूरे जिले में टॉप किया है.

12 वीं साइंस में बनी जिला टॉपर

सानिया मुजफ्फरपुर जिला के सकरा थाना क्षेत्र के इटहा की रहने वाली है. सानिया के पिता सुरेश यादव दूध का व्यवसाय करते हैं. सानिया के जिला टॉपर बनने के बाद उसके परिजन के साथ साथ आसपास के लोग भी खुश है. वहीं सानिया ने अपनी सफलता के बाद बताय कि आगे चलकर वो आईएएस बनना चाहती है. साइंस की टॉपर सानिया को इंटर परीत्रा में 456 नंबर मिले हैं. मुजफ्फरपुर जिला में टॉप पर रही. बता दें कि इससे पहले भी सानिया 2021 में मैट्रिक में जिला टॉपर रही थी.

आईएएस बनना चाहती है सानिया

सानिया ने परीक्षा के लिए अपनी तैयारी के बारे में बताया कि वो लगभग 8 से 9 घंटे पढ़ाई करती थी, पर जब एग्जाम की तारीख नजदीक आई तो वो 12 घंटे तक पढ़ाई करने लगी. नोट्स के सवाल पर सानिया ने बताया कि वो खुद से नोट्स बनाने को बेहतर विकल्प बताती हैं. सानिया ने आगे चलकर UPSC की तैयारी करना चाहती है.  सानिया और बिहार की अन्य बेटियों ने बिहार बोर्ड में एक बार फिर से अपना परचम लहराया है.

इनपुट- मणितोष कुमार

ये भी पढ़ें- Bihar Board 12th Toppers: एक झटके में लखपति बन गए आयुषी, सौम्या, रजनीष और मोहद्दीसा

Trending news