BPSC Headmaster Exam: फटा प्रश्न पत्र देख भड़के अभ्यर्थी, BPSC हेडमास्टर परीक्षा में पेपर लीक आरोप!
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2312595

BPSC Headmaster Exam: फटा प्रश्न पत्र देख भड़के अभ्यर्थी, BPSC हेडमास्टर परीक्षा में पेपर लीक आरोप!

BPSC Headmaster Exam: बिहार के मुजफ्फरपुर में बीपीएससी द्वारा आयोजित हेडमास्टर पद के लिए लिखित परीक्षा में प्रश्न पत्र पहले से फटे होने को लेकर जमकर हंगामा हुआ.

BPSC हेडमास्टर परीक्षा में पेपर लीक आरोप

मुजफ्फरपुर: नीट पेपर लीक का मामला अभी शांत भी नहीं हुआ है बिहार में एक और परीक्षा के प्रश्न पत्र लीक होने का आरोप लगाया गया है. दरअसल, बिहार में बीपीएससी की ओर से आयोजित हेडमास्टर पद के लिए लिखित परीक्षा में प्रश्न पत्र पहले से फटे होने को लेकर एक केंद्र पर जमकर हंगामा हुआ. मुजफ्फरपुर के खबरा स्थित रिजोनेंस इंटरनेशनल स्कूल में प्रश्न पत्र फटे होने को लेकर परीक्षार्थियों ने जमकर हंगामा किया. परीक्षार्थियों का आरोप है कि जो प्रश्न पत्र दिया गया वह फटा हुआ था ऐसे में परीक्षार्थियों को आशंका थी कि प्रश्न पत्र पहले से लीक है. इस हंगामे की वजह से कई घंटे तक परीक्षा शुरू नहीं हो सकी. जैसे ही हंगामा की खबर मौके पर जिलाधिकारी और एसएसपी पहुंचे और परीक्षार्थियों को समझने का प्रयास किया. जिलाधिकारी और एसएसपी ने मामले की जांच की बात कहते हुए पुनः परीक्षा को 2:15 बजे से शुरू कराया.

पूरे मामले पर जिलाधिकारी सुब्रत कुमार सेन ने बताया कि परीक्षार्थियों को जो परीक्षा के लिए प्रश्न पत्र दिया गया था उसका पैकेट फटा हुआ था. हालांकि शुरुआती जांच में हवा से पैकेट फटने की बात सामने आ रही है. इसकी जांच के लिए तीन सदस्यों की टीम गठित कर दी गई है,जो शाम तक इसका रिपोर्ट सौंपेगी. फिलहाल अभ्यर्थियों को समझाकर परीक्षा शुरू कर दिया गया है. इसके साथ बीपीएससी को भी सूचना दे दी गई है और करीब 2 घंटे का अधिक विलंब होने के बाद 2:15 से परीक्षा शुरू कर दिया गया है. वहीं ज्यादा लेट होने पर परीक्षार्थियों के लिए पानी और बिस्किट भी परीक्षा सेंटर पर उपलब्ध करा दिया गया गया है.

बता दें कि बीपीएससी की तरफ से आज हेडमास्टर के 6061 रिक्त पदों के लिए परीक्षा ली गई. इसको लेकर पटना और मुजफ्फरपुर में परीक्षा केंद्र बनाए गए थे. 12 बजे से 2:30 बजे तक एकल पाली में ली गई परीक्षा. परीक्षा देकर बाहर निकले नियोजित शिक्षकों ने कहा कि सवाल काफी हार्ड थ. बता दें कि बिहार के दो जिला पटना और मुजफ्फरपुर में इस परीक्षा के लिए 38 परीक्षा केंद्र बनाए गए थे. परीक्षा देकर बाहर निकले परीक्षार्थियों ने कहा कि पूरी उम्मीद है की परीक्षा में पास हो जाएंगे. पिछले कई वर्षों से बिहार के सरकारी विद्यालयों में अपनी सेवा दे रहे हैं.

इनपुट - मणितोष कुमार

ये भी पढ़ें- Samastipur News: 7 साल से सड़क की आस! करोड़ों की लागत से पुल तो बन गया, लेकिन...

Trending news