Bagaha News: यूपी-बिहार सीमा पर हुआ बड़ा हादसा, नाव में सवार दस लोग नदी में गिरे
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1403349

Bagaha News: यूपी-बिहार सीमा पर हुआ बड़ा हादसा, नाव में सवार दस लोग नदी में गिरे

यूपी और बिहार के सीमा पर बरवा पंचायत स्थित सिसवा घाट पर बुधवार की देर शाम एक बड़ा नाव हादसा हो गया. नाव हादसा में एक युवक गंभीर रूप से घायल हो गया है. जिसे इलाज के लिए निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया है.  

 

(फाइल फोटो)

Bagaha: बिहार के बगहा के धनहा में एक बड़े हादसे की खबर सामने आई है.  यूपी और बिहार के सीमा पर बरवा पंचायत स्थित सिसवा घाट पर बुधवार की देर शाम एक बड़ा नाव हादसा हो गया. नाव हादसा में एक युवक गंभीर रूप से घायल हो गया है. जिसे इलाज के लिए निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया है.  

बांसी नदीं में जा गिरे 10 लोग
इस नाव में लगभग दस लोग सवार थे. जिसमें से एक युवक गंभीर रूप से घायल हो गया. वहीं, नाव में एक बाइक और पांच साइकिल भी सवार थी. नाव सहित तीन साइकिल पानी में डूब गई. जिसका कुछ पता नहीं चला. मिली जानकारी के अनुसार दीपावली और छठ के त्योहार को लेकर सिसवा निवासी यूपी में बाजार करने गए थे. नाव सवार सभी लोग बाजार कर वापस घर लौट रहे थे. उसी दौरान नाव अनियंत्रित होकर बांसी नदी में डूब गई. नाव के बांसी नदी में डूबते ही हाहाकार मच गया. वहीं आनन-फानन में अधिकतर लोगों को बचा लिया गया, हालांकि एक युवक गंभीर रूप से घायल हो गया. सिसवा घाट स्थित बांसी नदी में पुल नहीं होने के कारण ग्रामीण अपने सहयोग से चचरी पुल का निर्माण किया हुआ था. पुल काफी पुराना होने के कारण जर्जर हो गया है. 

कड़ी मशक्कत कर सभी को बचाया
वहीं, सरकार, स्थानीय जनप्रतिनिधि और स्थानीय प्रशासन के द्वारा जर्जर चचरी पुल की कभी भी जांच पड़ताल नहीं की गई है. लेकिन कुछ दिन पहले तेज बारिश होने के कारण नदी का जलस्तर बढ़ गया था. नदी के जलस्तर बढ़ने के कारण चचरी पुल क्षतिग्रस्त हो गया है. जिसके वजह से चचरी पुल से आवागमन बंद हो गया था. इन हालातों के चलते ग्रामीण और स्कूली बच्चे नाव के सहारे नदी पार करने को मजबूर हैं. वहीं, छोटी नाव पर ज्यादा सवारी होने के कारण संतुलन बिगड़ गया और देखते ही देखते नाव नदी में पलट गई. नाव पर सवार सभी लोग पानी में गिर गए. जिसके बाद नदी में डूब रहे लोगों ने शोर मचाया. जिसके बाद शोर सुनकर मौके पर मौजूद ग्रामीणों ने काफी मशक्कत कर  सभी लोगों को बचा लिया. 

घायल का इलाज जारी
नाव हादसा में सिसवा निवासी मंगल यादव का लड़का विपिन यादव घायल हो गया है.  जिसका उपचार गांव के एक निजी अस्पताल में कराया गया.  काफी ज्यादा पानी और रात होने के कारण तीन साइकिल भी नदी में डूब गई. काफी लंबे समय से सिसवा घाट पर पुल निर्माण की मांग की जा रही है. उसके बाद भी मामले में कोई ध्यान नहीं दिया गया है.  प्रतिदिन इस नदी के रास्ते काफी संख्या में बच्चे यूपी में पढ़ाई करने जाते हैं और ग्रामीण दैनिक उपयोग के लिए बाजार करने जाते हैं. 

रिपोर्टर-इमरान अज़ीज़

ये भी पढ़िये: बेगूसराय में दीप व्यवसायियों को दिवाली पर अच्छी आमदनी की उम्मीद

Trending news