UPSC CSE Final Result: मां करती थी आंगड़बाड़ी में सेविका का काम, बेटे अफजल ने UPSC में मारी बाजी
Advertisement

UPSC CSE Final Result: मां करती थी आंगड़बाड़ी में सेविका का काम, बेटे अफजल ने UPSC में मारी बाजी

UPSC CSE Final Result: अफजल अली ने अपनी प्रारंभिक पढ़ाई केसरिया प्रखंड क्षेत्र के उत्तरी हुसैनी गांव में की. उसके बाद जामिया मिलिया इस्लामिया में उनका जुनून और 18 घंटे की पढ़ाई ने उन्हें सबसे कठिन परीक्षा पास करने में मदद की. उनके शिक्षक पिता अमजद अली ने भी बेटे की सफलता पर खुशी जाहिर की और अपने सपने की पूर्ति की बात कही.

UPSC CSE Final Result: मां करती थी आंगड़बाड़ी में सेविका का काम, बेटे अफजल ने UPSC में मारी बाजी

UPSC CSE Final Result: केसरिया प्रखंड के उत्तरी हुसैनी गांव में खुशी का माहौल है. शिक्षक अमजद अली के बेटे अफजल अली ने सिविल सेवा परीक्षा पास कर जिले भर का नाम रोशन किया है. इस खुशी के मौके पर गांववालों में उत्साह देखने को मिला. यहां का युवा पहली बार आईपीएस बनने जा रहा है, जिससे गांव में गर्व का महौल है. अफजल की मां आंगनवाड़ी केंद्र पर सेविका का काम करती है और पिता सरकारी स्कूल में शिक्षक है.

18 घंटे पढ़ाई के बाद हासिल की सफलता
यूपीएससी में अफजल अली को 574वां रैंक मिला है, जिसे लेकर गांव के शिक्षकों में खुशी का माहौल है. अमजद के घर पर दोस्त, रिश्तेदार और पड़ोसी सभी एक जुट होकर शुभकामनाएं देने पहुंच रहे हैं. अफजल के बारे में बता दें कि मोतिहारी के अफजल एक होनहार छात्र है और उन्होंने अपने प्रखंड जिले और राज्य का नाम भी रौशन किया है. उनकी इस कामयाबी पर लोग मिठाई खिलाकर उन्हें बधाई दे रहे हैं. अफजल अली ने अपनी प्रारंभिक पढ़ाई केसरिया प्रखंड क्षेत्र के उत्तरी हुसैनी गांव में की. उसके बाद जामिया मिलिया इस्लामिया में उनका जुनून और 18 घंटे की पढ़ाई ने उन्हें सबसे कठिन परीक्षा पास करने में मदद की. उनके शिक्षक पिता अमजद अली ने भी बेटे की सफलता पर खुशी जाहिर की और अपने सपने की पूर्ति की बात कही. अफजल अली ने बताया कि इस बार इनको तीसरे प्रयास में सफलता हाथ लगी है. आईपीएस की ट्रेनिंग के बाद मिलने वाली जिम्मेदारियों को मैं बेहतर तरीके से निभाऊंगा.

इस बार भी बिहार के युवाओं ने मचाया धमाल
बता दें कि मंगलवार (16 अप्रैल) को यूपीएससी सीएसई 2023 का रिजल्ट आया. इसमें बिहार के युवाओं ने भी धमाल मचाया. जैसा की हमेशा होता है, इस बार भी बिहार का जलवा बरकरार रहा. बिहार के रहने वाले शिवम कुमार ने यूपीएससी में 19वां रैंक हासिल किया, तो मुजफ्फरपुर के सैयद अदील मोहसिन ने 157 वां रैंक प्राप्त किया. पश्चिम चंपारण के शहंशाह सिद्दीकी ने 762 वां रैंक पाया और बांका के अपूर्व ने 163 वां स्थान हासिल किया. इस लिस्ट में बिहार के कई और नाम भी हैं जो सफलता की उच्च चरम पर बाजी मार रहे हैं.

इनपुट- पंकज कुमार

ये भी पढ़िए- Aparajita Totka: अपराजिता के फूलों से करें पूजा, मां लक्ष्मी होंगी खुश, होगा पैसा ही पैसा!

 

Trending news