Munger News: रेल पटरी धंसी, दुर्घटना होने से बाल बाल बची मेमू ट्रेन
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2316714

Munger News: रेल पटरी धंसी, दुर्घटना होने से बाल बाल बची मेमू ट्रेन

Munger News: बिहार के मुंगेर में एक बड़ा ट्रेन हादसा होने से बच गया. एक चारवाहे की सूझबूझ की वजह से यह हादसा टल गया. दरअसल, घटना महरना समपार फाटक के पास निर्माणाधीन एलएचएस पुल के नजदीक हुई है. अचानक हुई तेज बारिश के कारण महरना नदी में वर्षा के पानी से निर्माणाधीन पुल के दोनों तरफ की मिट्टी धंस गई.  

दुर्घटना होने से बाल बाल बची मेमू ट्रेन

Munger: किउल जमालपुर रेलखंड स्थित धरहरा मे रेल पटरी धंसने से 1 जुलाई, दिन सोमवार को मेमू ट्रेन दुर्घटना होने से बाल बाल बच गई. चरवाहे की सूझबूझ ने एक बड़ा हादसा को होने से टाल दिया. घटना महरना समपार फाटक के पास निर्माणाधीन एलएचएस पुल के नजदीक हुई है. अचानक हुई तेज बारिश के कारण महरना नदी में वर्षा के पानी से निर्माणाधीन पुल के दोनों तरफ की मिट्टी धंस गई. जिससे अप और डाउन लगभग दस फीट तक पटरी के नीचे डेढ़ फीट गड्ढा हो गया.

इस दौरान संयोगवश उधर से गुजर रहे एक चरवाहे ने इसे देखा और इसकी जानकारी गेटमैन राजेश कुमार शर्मा को दी. साथ ही उसी समय डाउन से मेमू ट्रेन आ रही थी, जिसे गमछा दिखाकर घटनास्थल से पहले रोक दिया गया. जिसके कारण ट्रेन रुक गई. 

यह भी पढ़ें: Bihar Train Accident: बिहार में टला बड़ा रेल हादसा, पटना में टूटी पटरी से गुजर गई फरक्का एक्सप्रेस

वहीं, इस घटना की जानकारी धरहरा स्टेशन मास्टर प्रफुल्ल कुमार सिंह को दी गई. स्टेशन मास्टर इसकी सूचना कंट्रोल रूम को दी. कंट्रोल के निर्देश पर मरम्मत्ती तक कई स्टेशनों पर 50 मिनट तक एक्सप्रेस समेत अन्य ट्रेनें रुकी रही.  

यह भी पढ़ें: Bihar Train Accident: हादसे के 36 घंटे बाद भी नहीं शुरू हो सका परिचालन, ट्रैक की गड़बड़ी के कारण ट्रेन पटरी से उतरी!

इस दौरान डाउन मार्ग से गुजरने वाली मालदा-आनंद विहार टर्मिनल एक्सप्रेस धरहरा और जनसेवा एक्सप्रेस दशरथपुर स्टेशन पर खड़ी रही. रेलवे ट्रैक को दुरुस्त कर ट्रेनों का परिचालन सामान्य हुआ. घटना की जानकारी मिलने के बाद जमालपुर से रेल अधिकारी घटनास्थल पर पहुंचे, जहां उन्होंने धंसे हुए जगह को मरम्मत कर  परिचालन शुरू किया. 

रिपोर्ट: प्रशांत कुमार

Trending news